श्रद्धालुओं को निशाना बनाने वाला सरगना गिरोह सहित बेनकाब

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 12:11 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): अपनी आयाशी व नशा पूर्ति के लिए गलियारा क्षेत्र में श्रद्धालुओं व सैलानियों को निशाना बनाने वाले 5 सदस्य गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसमें सी.आई.ए. स्टाफ ने गिरोह के सरगना गुरजीत सिंह उर्फ सोनू बजाजी निवासी अंतरयामी कालोनी सहित उसके साथी हरप्रीत सिंह हैप्पी ज्ञानी निवासी भाई मंझ रोड, विजय कुमार उर्फ बराड़ निवासी फज्जूपुरा धारीवाल, मनप्रीत कौर उर्फ किरन निवासी झबाल रोड व विपल चौधरी निवासी विष्णु नगर रानी गंज बिहार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उक्त आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए 16 मोबाइल फोन बरामद किए।

यह खुलासा आज ए.डी.सी.पी. क्राइम हरजीत सिंह धालीवाल ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान किया। इस दौरान सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर जोगा सिंह भी थे। उन्होंने बताया कि सोनू बजाजी ने अपना एक गिरोह बना रखा था, जिसमें मनप्रीत कौर नामक महिला को भी शामिल किया गया था। पूरा गिरोह दिन-रात गलियारा क्षेत्र में सक्रिय रहता था और यहां आने वाले श्रद्धालुओं व सैलानियों पर नजर रखता था। जैसे ही गिरोह का कोई सदस्य वारदात को अंजाम देता उसी समय बाकी सदस्य मौके पर इकट्ठा होकर निशान बनाए गए श्रद्धालु को उलझा देते थे। इतने में वारदात करने वाला उनका साथ मौके से फरार हो जाता था। उक्त गिरोह के सभी सदस्यों को आज माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिनसे गहनता के साथ पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों में अपराधिक मामले भी दर्ज है, पुलिस उन मामलों को भी खंगाल रही है। 

अय्याशी व नशा पूर्ति के लिए देते थे वारदातों को अंजाम
पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि गिरोह के सभी सदस्य अपना घर बार छोड़ कर गलियारा क्षेत्र में ही डेरा लगाए बैठे थे। लूट के माल को अपनी अय्याशी व नशा पूॢत के अतिरिक्त कपड़ों पर खर्च करते थे। कभी-कबार घर जाकर थोड़ा बहुत पैसा घर वालों को भी दे आते थे, मगर घर वालों को यह भनक तक नहीं लगने देते कि वे गिरोह बनाकर लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News