चड्ढा खुदकुशी मामलाः चार्टर्ड अकाऊंटैंट उम्मट ने भी दायर की जमानत याचिका

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 12:26 PM (IST)

अमृतसर (महेन्द्र): इन्द्रप्रीत सिंह चड्डा खुदकुशी प्रकरण में जेल में बंद कथित आरोपियों में चार्टर्ड अकाऊंटेंट विजय उम्मट ने भी अपने कौंसिल अश्विनी शर्मा के जरिए सैशन कोर्ट में अपनी जमानत याचिका दायर कर दी है। उनके द्वारा भी जमानत याचिका दायर करने के पश्चात इस मामले में जमानत याचिकाएं दायर करने वालों की संख्या अब 6 तक पहुंच गई है। 
 

दायर की गई जमानत याचिका में सी.ऐ. विजय उम्मट ने खुद को पूरी तरह से निर्दोष बताते हुए लगाए गए आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया है। उनका कहना है कि उनका सिर्फ यही कसूर था कि करोड़ों के सांझे कारोबारी लेन-देन के चलते उसने खुदकुशी करने वाले इन्द्रप्रीत सिंह चड्ढा से लाखों रुपए लेने थे, लेकिन यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि अपनी ही कई गलतियों की वजह से करोड़ों के कर्ज में फंसनें के पश्चात तथा पिता की अश्लील वीडियो वायरल होने के पश्चात परिवार की हुई बे-ईज्जती को बर्दाश्त न करते हुए उसने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी, जिसके लिए वह खुद ही जिम्मेदार था, न कि कोई अन्य। 
 

बमरा दंपत्ति की जमानत याचिका के साथ ही होगी सुनवाई
इस मामले में दायर हो चुकी कुल 6 जमानत याचिकाओं में से मृतक चड्ढा के सगे भाई हरजीत सिंह चड्ढा, कैंसर पीड़ित एन.आर.आई. महिला के घुम्मन तथा विक्स के डायरैक्टर एवं चंडीगढ़ निवासी दविन्द्र सिंह संधू की जमानत याचिकाओं पर तो कानूनी बहस मुकम्मल हो चुकी है, जबकि बमरा दंपत्ति की जमानत याचिका पर अभी 22 मार्च को सुनवाई की जानी है, लेकिन अब जो सी.ऐ. विजय ऊमट द्वारा भी जमानत याचिका दायर की जा चुकी है, इसलिए स्थानीय जिला एवं सैशन जज कर्मजीत सिंह कंग की अदालत अब 22 मार्च को बमराह दंपत्ति की जनानत याचिका के साथ ही सी.ऐ. विजय ऊमट की जमानत याचिका पर भी एक साथ सुनवाई कर सकती है। 

 

न्यायपालिका पर है पूरा विश्वास : सी.ए. विजय उम्मट
प्रोसिक्यूशन द्वारा चड्ढा खुदकुशी प्रकरण मामले में प्रोडक्शन वारंट हासिल करने के लिए दायर की गई याचिका की सुनवाई के दौरान सी.ए. विजय ऊमट अन्य कथित आरोपियों के साथ अदालत में पहुंचे हुए थे। पेशी के पश्चात उन्होंने कहा कि चड्ढा परिवार या फिर खुदकुशी करने वाले इन्द्रप्रीत सिंह चड्ढा द्वारा लगाए गए आरोपों में कितनी सच्चाई है? यह तो अदालत में ट्रायल के दौरान ही पता चलेगा। उन्होंने कहा कि वह ही नहीं, बल्कि अन्य सभी आरोपी भी पूरी तरह से निर्दोष हैं, क्योंकि जिन जिन लोगों ने इन्द्रप्रीत सिंह चड्ढा या फिर चड्ढा परिवार से लाखों या फिर करोड़ों रुपए लेने थे, एस.आई.टी. ने उन्हें ही गलत तरीके से आरोपियों के तौर पर नामजद करके गिरफ्तार कर लिया हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और पूरा यकीन है कि ट्रायल शुरू होने पर ही अदालत में सारी सच्चाई सामने आएगी, जिससे कि दूध का दूध और पानी का पानी होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News