टैक्स चोरी को लेकर दिनभर छावनी बना रहा रेलवे स्टेशन

Wednesday, February 14, 2018 10:37 AM
टैक्स चोरी को लेकर दिनभर छावनी बना रहा रेलवे स्टेशन

अमृतसर(इन्द्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग ने उच्चाधिकारियों के आदेश पर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर जबरदस्त नाकाबंदी की। आज सुबह 10 बजे के करीब एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के मोबाइल विंग की टीम अमृतसर रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग के बाहर पहुंच गई जिसमें 2 दर्जन के करीब सेल टैक्स अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस के जवान शामिल थे। 

जैसे ही टीम पार्सल विभाग के बाहर पहुंची तो पूरे रेलवे स्टेशन में हड़कम्प की स्थिति पैदा हो गई। टीम ने रेलवे स्टेशन के बाहर माल छुड़वा कर आए लोगों के सामान के दस्तावेज चैक करने शुरू कर दिए। बाहर खड़े कई वाहन जिन पर माल लादा गया था, उतारा गया और गहन चैकिंग की गई। हालांकि इस दौरान कई लोगों ने माल की पैकिंग खराब हो जाने को लेकर आपत्ति भी जताई किन्तु सेल टैक्स टीम पर इसका कोई असर नहीं हुआ। कई वाहन माल से लदे हुए रेलवे स्टेशन पर बुक करवाने भी आ रहे थे लेकिन कड़ी नाकाबंदी देख उन्होंने माल वापस ले जाने में बेहतरी समझी। इस पर पार्सल विभाग के स्टाफ ने आपत्ति जताई। 

दोनों तरफ नाकाबंदी, यात्रियों के सामान पर भी नजर
एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की टीम ने रेलवे स्टेशन के पश्चिमी भाग में जहां पार्सल विभाग का मुख्य कार्यालय है, पर नाकाबंदी की और 100-100 मीटर के दायरे तक विभाग के फैल गए ताकि कोई धोखे से माल न निकाल पाए। रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर गोल बाग के गेट पर भी विभाग की टीम फैल गई। पूरा रेलवे स्टेशन एक छावनी की तरह दिखाई दे रहा था।

इसी बीच एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की टीमों ने आने-जाने वाले यात्रियों के माल पर भी कड़ी नजर रखी ताकि कोई व्यक्ति बैग में माल न लेकर पाए। नाकाबंदी टीम में ई.टी.ओ. जपसिमरन सिंह, सुशील कुमार, राजीव मरवाहा, सीता अटवाल, अमित व्यास, त्रिलोक चंद, मंगल सिंह, कुलदीप सिंह सहित मुख्य तौर पर शामिल थे। 

चोर रास्तों पर तैनात होंगे कर्मचारी
इस संबंध में ई.टी.ओ. जपसिमरन सिंह व राजीव मरवाहा ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर बिना बिल के माल आने पर पिछले कुछ दिनों से शिकायतें मिल रही थीं जिस पर विभाग ने उक्त कार्रवाई की है। आने वाले समय में रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग, मुख्य द्वार, गोल बाग साइड रेलवे स्टेशन के साथ-साथ चोर रास्तों पर सादा वर्दी में जवान तैनात किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन से एक पैसे की टैक्स चोरी नहीं होने दी जाएगी।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !