आई.टी.आई. संगरूर की छात्रा पटियाला से हुई लापता

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 02:03 PM (IST)

संगरूर (बावा): स्थानीय सरकारी औद्योगिक सिखलाई संस्था (आई.टी.आई. लड़कियां) की शिक्षार्थियों में आज उस समय सनसनी फैल गई जब उनकी एक साथी पटियाला में हुई खेल से वापस नहीं आई। शोर पडऩे पर खेलों में भाग लेने गई बाकी लड़कियों को इंचार्ज साहब और खेलों के लिए लेकर गई संस्था की एक इंस्ट्रक्टर की तरफ से दफ्तर में बुलाकर सख्त ताडऩा की जा रही थी कि कोई भी लड़की इस संबंधी किसी के साथ बात नहीं करेगी। खेलों में भाग लेने गई लड़कियों को जिस समय दफ्तर में अकेले-अकेले बुलाया जा रहा था उस समय लापता हुई लड़की के परिजन भी उपस्थित थे और उनके द्वारा लड़की के वापस घर न आने की शिकायत इंचार्ज और इंस्ट्रक्टर के पास की गई।

मीडिया के पहुंचने पर आई.टी.आई. का पूरा स्टाफ हरकत में आ गया और एक दूसरे पर इल्जाम लगाने लगा। जानकारी मुताबिक संस्था के बेकार प्रबंधों की पोल खुल गई क्योंकि संस्था की जिस टीचर की इन लड़कियों को खेलों में शामिल करवाने की नियुक्ति की गई थी, उसने लापरवाही करते हुए लड़कियों को कह दिया कि वह अपने-अपने साधनों के द्वारा पटियाला पहुंच जाएं और वापस भी इसी तरह आ जाएं। इस संबंधी जब आई.टी.आई. के इंचार्ज रणजीत सिंह खंगूड़ा के साथ बातचीत की तो उन्होंने बताया कि खेलों में भाग लेने गए बच्चों बारे जानकारी उनको पटियाला लेकर जाने वाले मैडम ही दे सकते हैं। घटना चाहे कुछ भी हो परन्तु आज मां-बाप के बाद विद्याॢथयों की देख-रेख का जिम्मा अध्यापकों का होता है परन्तु इस मामले में साफ नजर आ रहा है कि संस्था के स्टाफ ने अपनी नैतिकता को छिक्के पर टांगा है। 

मामले की गंभीरता के साथ पड़ताल करवाई जाएगी :  एडवोकेट दसवीर 
टीम संगरूर फाऊंडेशन के चेयरमैन एडवोकेट दसवीर सिंह ने इस मामले को गंभीर बताते कहा कि अपनी ड्यूटी में कोताही करने वाले ऐसे अध्यापक को नौकरी से हटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह इस विषय बारे संस्था के  उच्च अधिकारियों को लिखित शिकायत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News