ट्रक यूनियन का अध्यक्ष कांग्रेस के नाम पर ले रहा ‘गुंडा टैक्स’!

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 11:25 AM (IST)

बठिंडा(स.ह.): ट्रक यूनियन बठिंडा के अध्यक्ष पर कांग्रेस पार्टी के नाम पर ‘गुंडा टैक्स’ एकत्र करने के आरोप लगे हैं, जिसके खिलाफ आप्रेटरों ने आज थाने समक्ष नारेबाजी भी की। जबकि अध्यक्ष का कहना है कि एक आप्रेटर ने उसको अपशब्द बोले और यूनियन का रिकार्ड फाड़ा, जिसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दी गई है।

क्या है मामला
आप्रेटर मुनीश जोशी अनुसार कैप्टन सरकार ने ट्रक यूनियन भंग कर दी है, लेकिन फिर भी यूनियन का अपना बनाया अध्यक्ष हरपाल सिंह बाजवा कांग्रेस पार्टी के नाम पर मोटी कमाई कर रहा है। वह हर आप्रेटर से 1000 रुपए का ‘गुंडा टैक्स’ वसूल रहा है, जिसको पार्टी फंड का नाम दिया गया है। इसी तरह अब धान की ढुलाई के करीब 3.80 लाख रुपए आए हैं, जिन पर ट्रक आप्रेटरों का हक है परन्तु बाजवा इसमें 25 प्रतिशत पैसे मांग रहा है, जिसका कहना है कि उसने मंत्री को वगार देनी है। इसका विरोध एक 80 वर्षीय बुजुर्ग आप्रेटर प्रितपाल शर्मा द्वारा किया गया तो बाजवा ने उसको धक्के मारे व गालियां निकालीं। मुनीश जोशी ने बाजवा को ऐसा करने से रोका तो उसको भुक्की स्मगङ्क्षलग में फंसाने की धमकी दी गई। मुनीश जोशी ने कहा कि उसने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई गई तो उसे थाना सिविल लाइन में बुलाया गया, जहां यूनियन के करीब 300 आप्रेटर भी पहुंच गए, जिनके द्वारा बाजवा व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई। उन्होंने कहा कि अगर इंसाफ न मिला तो वे संघर्ष शुरू करने के लिए मजबूर होंगे।

हरपाल बाजवा के पास एक भी ट्रक नहीं
मुनीश जोशी ने बताया कि हरपाल सिंह बाजवा के पास एक भी ट्रक नहीं, लेकिन कांग्रेस नेता होने के नाते वह जबरन यूनियन का अध्यक्ष बना हुआ है। जिला प्रशासन उसकी मदद करता है। इसलिए किसी आप्रेटर की हिम्मत भी नहीं कि उसके खिलाफ बोल सके। कैप्टन सरकार यूनियनें भंग कर चुकी है लेकिन बाजवा धक्के से ही अध्यक्ष बना हुआ है। क्या इससे स्पष्ट नहीं कि प्रशासन इसकी सरेआम मदद कर रहा है।

क्या कहते हैं हरपाल बाजवा
कांग्रेसी नेता हरपाल सिंह बाजवा का कहना है कि कैप्टन सरकार ने ट्रक यूनियन भंग नहीं की, बल्कि अपने अधीन कर ली है, जिस कारण यूनियनों को सोसायटियों के तौर पर रजिस्टर करवाया जा रहा है। यह यूनियन सारे पंजाब में ही चल रही हैं। हर विधायक अपने इलाके की यूनियन की सांभ-संभाल का जिम्मा किसी पार्टी वर्कर को लगा देते हैं ताकि आप्रेटरों को कोई समस्या पेश न आए। इसी तरह उनको भी लगाया गया है। बाजवा ने कहा कि मुनीश गर्ग ने उसको अपशब्द बोले और रिकार्ड फाड़ दिया। वह यूनियन का सदस्य भी नहीं। उक्त के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाकर कार्रवाई की मांग की है।

‘गुंडा टैक्स’ मांगने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : एस.एस.पी.
- एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने कहा कि ‘गुंडा टैक्स’ मांगने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उनको सरकार की सख्त हिदायतें हैं कि शिकायत मिलने के तुरंत बाद कार्रवाई की जाए। इस मामले में भी दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। प्राथमिक जांच उपरांत आरोपी पाए जाने वाले पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, फिर भले वह कोई भी हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News