नगर कौंसिल ने अवैध निर्माण पर चलाया पीला पंजा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 11:54 AM (IST)

गोनियाना (गोरालाल): मंडी में दुकानदारों व मकान मालिकों ने अवैध निर्माण कर अपनी दुकानें व मकानों के आगे अवैध कब्जे किए हुए हैं। इन अवैध कब्जों को हटाने के लिए नगर कौंसिल द्वारा प्रस्ताव डाला गया था। गत दिन नगर कौंसिल के जे.ई. जसबीर सिंह ने दुकानदारों को अपनी दुकानों के आगे 3 फुट जगह छोड़ कर अवैध कब्जे वाली जगह को 24 घंटों में खाली करने की अपील की थी।

आज नगर कौंसिल अध्यक्ष प्रेम कुमार प्रेमा, पार्षद संदीप कुमार , पार्षद सोनू दुआ व नगर कौंसिल के समूह मुलाजिमों के सहयोग से अवैध कब्जों को जे.सी.बी. मशीन से तोडऩा शुरू कर दिया। जैसे ही नगर कौंसिल की टीम पटियाला नॄसग होम के निकट पहुंची तो उक्त काम को बंद करवाने के लिए कांग्रेसी नेता मनमोहन धींगड़ा, कश्मीरी लाल व तेज राम राजू सहित बड़ी संख्या में दुकानदार मौके पर एकत्र हो गए और नगर कौंसिल टीम का विरोध किया। लोगों के विरोध के बाद फुटपाथ तोडऩे का काम रोक दिया गया। नगर कौंसिल मुलाजिमों द्वारा प्रधान व कार्यसाधक अधिकारी को बार-बार फोन किया गया पर मौके पर कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा। उधर जिन दुकानदारों के फुटपाथ तोड़े गए उनमें भारी रोष पाया जा रहा है कि प्रधान नगर कौंसिल द्वारा उनके फुटपाथों को जानबूझकर तोड़ा गया है और उन्होंने नगर कौंसिल के खिलाफ नारेबाजी की।पीड़ित दुकानदारों ने कहा कि नगर कौंसिल ने उनके तोड़े फुटपाथों को न बनाया तो प्रधान के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा। 

पहले पार्षद अपनी दुकान के आगे अवैध कब्जे हटाएं: कांग्रेसी नेता
इस संबंधी मंडी के कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि प्रधान ने अपने तीन साल बीतने के बाद ही फुटपाथ तोडऩे का मन क्यों बनाया, जबकि पहले अकाली सरकार भी थी। यह पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने की साजिश है ताकि लोगों का गुस्सा कांग्रेस सरकार के खिलाफ भड़के। उन्होंने यह भी कहा कि नगर कौंसिल के एक पार्षद ने अपनी दुकान के आगे अवैध तौर पर कई फुट कब्जा कर लैंटर डाला हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले पार्षद अपनी दुकान के अवैध कब्जे को हटाए। 

11 पार्षदों ने प्रस्ताव पास किया था : नगर कौंसिल अध्यक्ष 
इस संबंधी नगर कौंसिल प्रेम कुमार प्रेमा से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल की बैठक में सर्वसम्मति से 11 पार्षदों ने प्रस्ताव डाला था कि मंडी में ट्रैफिक की समस्या के कारण अवैध फुटपाथ को तोड़ा जाए। आज कार्रवाई करने से पहले लोगों को मुनादी करवाकर सूचित कर दिया गया था कि अवैध कब्जों को हटा लिया जाए नहीं तो नगर कौंसिल द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

लोगों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया : पूर्व उप अध्यक्ष
नगर कौंसिल के पूर्व उप अध्यक्ष संदीप कुमार ङ्क्षबटा ने कहा कि जिन लोगों ने बैठक में बैठकर प्रस्ताव पास किए थे उन्होंने ही प्रधान को जानबूझकर बदनाम करने के लिए विवाद किया। प्रधान ने कोई पक्षपात नहीं किया। प्रधान ने लोगों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया ताकि मंडी में ट्रैफिक समस्या हल हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News