मारपीट का बदला लेने के लिए प्रवासी मजदूर ने फिल्मी अंदाज में की थी हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 01:44 PM (IST)

बठिंडा(विजय): फिल्मी ढंग से किए गए चौकीदार बूटा खान के कत्ल की गुत्थी बठिंडा पुलिस ने सुलझा ली है, जबकि आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। यह खुलासा आज यहां एक प्रैस कांफ्रैंस दौरान एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने किया। 

क्या था मामला
7 जुलाई 2017 को परवेज कौर निवासी मौड़ कलां ने थाना मौड़ मंडी में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसका पति बूटा खान अमरज्योति शैलर मौड़ मंडी में रात का चौकीदार है। 5 जुलाई को ड्यूटी पर गया था परन्तु आज वह वापिस नहीं लौटा। पुलिस ने उस के गायब होने संबंधी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। अगले दिन 8 जुलाई को बूटा खान की लाश शैलर के ही गटर में मिल गई, जिसके कारण दर्ज मामले में कत्ल की धारा जोड़ दी गई। पुलिस ने जांच टीम का गठन किया, जिसका नेतृत्व एस.पी. स्वर्ण सिंह खन्ना, डी.एस.पी. करनशेर सिंह, सी.आई.ए. स्टाफ बङ्क्षठडा इंचार्ज रजिंद्र कुमार कर रहे थे। दूसरी तरफ शहर की कई संगठनों ने बूटा खान के कातिलों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग उठाई, जिसको लेकर रोष प्रदर्शन भी होते रहे। इस संबंध में अल्पसंख्यक आयोग पंजाब, मानव अधिकार आयोग व हाईकोर्ट के पास भी शिकायतें दर्ज हुईं, जिन्होंने मामले को गंभीरता से लिया।  

लाश गटर में धकेल कर मोटरसाइकिल को रेलवे लाइन के पास फैंका
जांच दौरान पुलिस ने शैलर के मालिक विष्णु कुमार, शैलर में दिन की चौकीदारी करते उदयवीर सिंह पप्पू निवासी परगमा राज यू.पी. हाल मौड़ कलां व अन्य मुलाजिमों से पूछताछ की। इसके बाद पप्पू ने शैलर की नौकरी छोड़ दी और मानसा में रहने लगा और वहीं मजदूरी करने लगा।  बीते दिन पुलिस की आई.टी. मशीन पर सूचना आई कि बूटा खान का बंद पड़ा मोबाइल मौड़ कलां क्षेत्र में ही चालू हो गया है जिस पर जांच अधिकारी रजिंद्र कुमार ने उक्त फोन की तलाश की, जो गुरूद्वारा साहिब मौड़ के एक सेवादार से मिला। पता चला कि जिस किसान के घर पप्पू किराए पर रहता था, वहीं रूड़ी उठाई गई थी जहां से यह मोबाइल मिला। पप्पू की तलाश करती हुई पुलिस मानसा पहुंच गई, जहां वह मजदूरी कर रहा था। उक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। पप्पू ने पूछताछ दौरान बताया कि उसने एक बार शैलर मालिक के घर से 64000 रुपए चोरी किए थे। मालिक के कहने पर बूटा खान ने उसकी बहुत मारपीट की थी। वह मालिक का कुछ नहीं बिगाड़ सकता लेकिन उसको बूटा खान के साथ रंजिश थी। इसलिए 5 जुलाई को वह अपने घर से कुल्हाड़ी लेकर शैलर में पहुंच गया, जहां बूटा खान ड्यूटी पर मौजूद था और शराबी हालत में था। उसने कुल्हाड़ी से बूटा खान का कत्ल कर दिया। फिर उसकी लाश को गटर में फैंक कर खून की सफाई करने उपरांत वहां से फरार हो गया। वह बूटा खान का मोबाइल, पर्स आदि सामान भी ले आया। उसका मोटरसाइकिल रेलवे लाइन के पास फैंक दिया ताकि उस पर शक ही न हो। उसने बूटा खान का मोबाइल अपने घर में किसान की रूड़ी में छुपा दिया। सोचा था कि मोबाइल को निकाल कर कहीं बेच देगा लेकिन मकान छोड़ते समय वह ऐसा नहीं कर सका। एस.एस.पी. ने बताया कि घटना में प्रयोग की कुल्हाड़ी जो उसने शैलर के पास ही छुपा रखी थी व अन्य सामान बरामद हो चुका है। पूछताछ जारी है, लेकिन अभी तक आरोपी के अन्य किसी भी मामले में शामिल होने की बात सामने नहीं आई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News