गुरुद्वारा शक्तिसर साहिब के प्रबंधों को लेकर स्थिति तनावपूर्ण

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 12:18 PM (IST)

काहनूवान,गुरदासपुर (विनोद): गांव गोहत खुर्द के रकबा में गुरदासपुर-श्री हरगोबिन्दपुर मार्ग पर एक संत महापुरुष के नाम पर निर्मित गुरुद्वारा शक्तिसर के वर्तमान प्रबंधों को लेकर संगत व गुरुद्वारे की सेवा संभाल कर रहे प्रबंधकों में स्थिति तनावपूर्ण व गंभीर बन गई है। मौके पर स्थिति का जायजा लेने गुरुद्वारा साहिब से सटे 10 गांवों की संगत गुरुद्वारा साहिब में क्षेत्र के गण्यमान्यों व वर्तमान सरपंचों की उपस्थिति में एकत्रित हुई। इस अवसर पर संगत ने गुरुद्वारा के वर्तमान प्रबंधक कुलवंत सिंह पर संगत के साथ दुव्र्यवहार करने, गुरुद्वारा की माया हड़पने व एक सेवादार पर गंभीर चोट लगाने की बात की।

इस संबंधी बातचीत करते हुए कैप्टन सुरजीत सिंह, किशोर सिंह, सरपंच कुलदीप सिंह, अमरीक सिंह, सूबेदार अर्जुन सिंह आदि ने बताया कि आज से 20 वर्ष पूर्व इस गुरुद्वारे का निर्माण किया गया था जिसकी सेवा बाबा बलदेव सिंह के सुपुर्द की गई थी। बाबा कुलजीत सिंह के बाद वर्तमान कुलवंत सिंह को सेवा दे दी गई लेकिन इस व्यक्ति ने सेवा संभालते ही मनमानी करनी शुरू कर दी। कुलवंत सिंह द्वारा शरारती तत्वों को इस गुरु घर में पनाह दी जाती है और विरोध करने पर कुलवंत सिंह द्वारा कई बार संगत पर हमला भी किया गया। इस वर्ष होला मोहल्ला के समीप कुलवंत सिंह ने एक सेवादार को गम्भीर घायल कर दिया था।

कुलवंत सिंह को किसी भी स्थान की सेवा नहीं दी गई : बाबा बुध सिंह
इस संबंधी जब बाबा बुध सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि गुरु घर का यह विवाद बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कुलवंत सिंह को किसी भी स्थान की सेवा नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि कुलवंत सिंह उनके गांव का जरूर है परंतु इस गुरुद्वारे के विवाद से उनका कोई संबंध नहीं है।

इस अवसर पर पुलिस स्टेशन काहनूवान के प्रमुख सुरिन्द्रपाल सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि विगत दिनों भी यह मामला उनके अंतर्गत पुलिस चौकी तुगलवाल में आया था। कुलवंत सिंह को सेवा छोडऩे व अपने सहयोगियों को पेश करने का निर्णय लिया गया था। आज फिर संगत व कुलवंत सिंह को 18 मार्च को पुलिस स्टेशन काहनूवान में अपना अपना पक्ष रखने का समय दिया है और मामले को वह गंभीरता से ले रहे हैं। यदि समय रहते जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने उचित कार्रवाई न की तो यहां के हालात भी काफी गंभीर हो सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News