अगर आप भी करते है डेयरी का दूध इस्तेमाल तो हो जाए सावधान

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2016 - 04:00 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): गांव अमीपुर में एक डेयरी से लाया दूध पीने के बाद 2 बच्चे बीमार पड़ गए। उनको गुरदासपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां एक बच्चे की हालत गम्भीर बनी हुई है। गांव अमीपुर निवासी सर्बजीत सिंह पुत्र पलविन्द्र सिंह ने बताया कि आज सुबह उन्होंने बच्चों के लिए अमीपुर की एक डेयरी से दूध खरीदा था।

इस दूध को पीने के तुरंत बाद ही सर्बजीत सिंह का सवा 2 वर्ष का लड़का कर्णवीर सिंह व उसकी बहन दलजीत कौर का 1 वर्ष का लड़का जपनूर सिंह उल्टियां करने लगे। उनको जोड़ा छित्तरा के एक प्राइवेट क्लीनिक के डाक्टर को दिखा गया जिस उपरांत डाक्टर ने बच्चों को गुरदासपुर अस्पताल भेज दिया। 

सर्बजीत सिंह ने बताया कि दोनों बच्चों को गुरदासपुर के बच्चों के माहिर डाक्टर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां जपनूर सिंह की हालत स्थिर है जबकि कर्णवीर सिंह की दिल की धड़कन तेज होने, बी.पी. लो व इन्फैक्श्न के लक्षण पाए गए हैं। उन्होंने अंदेशा जताया कि डेयरी के दूध में  मिलावट हो सकती है जिस कारण उनके बच्चे बीमार हुए। उन्होंने कहा कि वह दूध की सरकारी लैबोरेटरी से जांच भी करवाएंगे जिसके बाद डेयरी मालिक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने आरोप लगाया कि लाभ के लालच में गांवों के अधिकतर डेयरी मालिक जहरीले पदार्थों को मिलाकर दूध तैयार करते हैं जिस सम्बन्धी सरकारी विभाग बेखबर है। उन्होंने मांग की कि सभी डेयरियों के दूध के सैम्पलों की जांच होनी चाहिए और जहरीला दूध पिलाकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News