लोहड़ी पर दहेज में कार न लाने पर विवाहिता को दी ऐसी सजा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 16, 2018 - 05:58 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): कस्बा कलानौर में ससुराल परिवार द्वारा बहू को लोहड़ी पर कार न लाने कारण तेल डालकर जलाने का प्रयास करने का मामला सामने आया है। अस्पताल में उपचाराधीन गुरमीत कौर पुत्री अजीत सिंह ने अपनी माता चरणजीत कौर सहित बताया कि उसके पति, ससुर, सास व बुआ द्वारा लोहड़ी वाली रात को दहेज के रूप में कार न मिलने पर उससे पिटाई की और उसके पैरों को बांध कर उस पर तेल डालकर जलाने का प्रयास भी किया। 

पीड़ित गुरमीत कौर की माता ने बताया कि लोहड़ी वाली रात जब उसकी लड़की को बेरहमी से पीटा गया तो उसकी लड़की ने फोन करके उसे जहां से ले जाने का आग्रह किया और जब रात समय वह ससुराल गांव किला लाल सिंह गए तो ससुराल परिवार ने दरवाजा तक नहीं खोला। इसके उपरांत मामले की सूचना किला लाल सिंह पुलिस स्टेशन में दी गई और सुबह उसे सुसराल परिवार के चुंगल से छुड़वा कर अस्पताल दाखिल करवाया। पीड़ित लड़की गुरमीत कौर ने बताया कि इससे पूर्व भी उसके पति व ससुराल परिवार द्वारा कई बार दहेज की मांग की, जिसकी पूॢत उसके माता-पिता द्वारा की जाती रही। 

परिजनों ने बताया कि कई बार बेटी के ससुराल द्वारा मारपीट करके पंचायतों व पुलिस समक्ष समझौता करवाया लेकिन ससुराल परिवार उनकी बेटी को निरंतर परेशान करता रहा। गुरप्रीत कौर ने बताया कि ससुराल परिवार ने उसे जान से मारने का प्रयास किया। उन्होंने जिला पुलिस प्रशासन से इंसाफ की मांग की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News