पुर्तगाली प्रधानमंत्री ने मोदी को स्पेशल गुजराती लंच कराया

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 11:22 PM (IST)

लंदन: गोवा से ताल्लकु रखने वाले पुर्तगाली प्रधानमंत्री अंतानियो कोस्टा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए आज एक दोपहर भोज की मेजबानी की, जिसमें उन्हें आखू साक और मैंगो श्रीखंड (आम्रखंड) जैसा विशेष गुजराती शाकाहारी भोजन परोसा गया। आखू का मतलब संपूर्ण होता है और साक का मतलब करी है। इस व्यंजन में डाली गई सब्जियां काफी मसालेदार होती हैं और इसे ज्यादा लोगों के भोज के लिए उपयुक्त माना जाता है।

Narendra Modi, Narendra Modi in Portugal, Narendra Modi Portugal Tour, Narendra Modi meets Antonio Costa, Modi-Costa Meet, World News

व्यंजन सूची में शामिल अन्य व्यंजनों में साग कोफ्ता राजमा और मकई, तड़का दाल, केसर राइस, पराठा, रोटी, पापड़ और गुलाब जामुन तथा अन्य मिठाइयां शामिल थीं। पुर्तगाल की द्विपक्षीय यात्रा करने वाले मोदी प्रथम भारतीय प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा है कि इस देश की उनकी एक दिवसीय यात्रा भारत और पुर्तगाल के बीच संबंधों को और मजबूत बनाएगी। इससे पहले आज मोदी और कोस्टा ने लार्जाे दो रिलवास में एक एेतिहासिक इमारत पालसियो दस नेसेसीदादेस के आसपास चलहकदमी की। यह लिस्बन का एक मशहूर सार्वजनिक चौराहा है। कोस्टा आंशिक रूप से भारतवंशी हैं। उन्होंने जनवरी में भारत की यात्रा की थी जब वह गोवा में अपने पैतृक आवास में अपने रिश्तेदारों से मिलने गए थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News