केजरीवाल के माफीनामे पर विरोधियों के हमले हुए तेज

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 09:05 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): मानहानि केस का सामना करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पूर्व कैबिनेट मंत्री व अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के साले बिक्रम मजीठिया के संरक्षण में ड्रग्स कारोबार के लगाए आरोपों से पलटते हुए लिखित माफीनामा दिया है जिसके उपरांत पंजाब की राजनीति में मानों भूचाल ही आ गया है। माफी एपीसोड से जहां प्रदेश की जनता खुद को ठगा-सा महसूस कर रही है वहीं कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर अपनी तलवारे म्यान से बाहर निकालते हुए ‘आप’ नेताओं पर शब्दों के कड़े प्रहार किए हैं। इसी संदर्भ में जालंधर के कांग्रेस विधायकों ने केजरीवाल को कायर बताते हुए अपने अलग-अलग विचार रखते हुए कहा कि अब ‘आप’ की पोल जनता के सामने खुल गई है।

केजरीवाल मात्र सस्ती शोहरत के भूखे निकले : बेरी
सैंट्रल विधानसभा हलका के विधायक राजिन्द्र बेरी ने कहा कि केजरीवाल तो मात्र सस्ती शोहरत के भूखे निकले। विधानसभा चुनावों में पंजाबियों को लुभाने के लिए बड़े-बड़े बहादुरी भरे दावे किए परंतु अब स"ााई जनता के सामने आ चुकी है कि केजरीवाल की अकाली दल व भाजपा के साथ पूरी सांठगांठ है। विधायक बेरी ने कहा कि रा’यसभा सदस्य बनाने के दौरान भी केजरीवाल पर उनकी अपनी पार्टी के नेताओं ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। अब माफी प्रकरण में भी अकाली दल से किसी बड़े लेन-देन के होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। विधायक बेरी ने बताया कि ‘आप’ ने गुजरात व महाराष्ट्र चुनावों में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे। ‘आप’ केवल वहां सक्रिय होती आ रही है जिस प्रदेश में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित दिखाई दे रही हो। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की कायरतापूर्ण कार्रवाई के बाद अब पंजाब से ‘आप’ का सूपड़ा साफ होना तय है क्योंकि ‘आप’ सांसद, विधायक व उनके वालंटीयर्स बेहद नामोशी में हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वे प्रदेश की जनता के समक्ष क्या मुंह लेकर जाएं। 

पंजाब की जनता ही नहीं एन.आर.आइज के साथ भी किया भद्दा मजाक : जूनियर हैनरी 
नॉर्थ विधानसभा हलका के विधायक जूनियर अवतार हैनरी ने कहा कि केजरीवाल ने पंजाब की सत्ता हासिल करने की खातिर विधानसभा चुनावों के दौरान नशों के मुद्दे को जोर-शोर से उठाने का ड्रामा रचते हुए मजीठिया के खिलाफ जंग का ऐलान किया था। परंतु उनकी दोगली राजनीति ने पंजाब की जनता सहित विदेशों में रहने वाले पंजाबी एन.आर.आइज के साथ भी भद्दा मजाक किया है जिनसे चुनावों के दौरान ‘आप’ नेताओं ने समर्थन के साथ खासे फंड्स भी लिए थे। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का मुखिया अपनी जुबान पर ही स्टैंड नहीं रह सकता उस पार्टी के अन्य नेताओं पर किस कदर विश्वास किया जा सकता है। विधायक हैनरी ने बताया कि अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के कार्यकाल में पंजाब ड्रग्स की मंडी बन चुका था। हजारों नौजवानों को ड्रग्स के दानव ने लील लिया और उनके घर-परिवार बर्बाद हो गए। ऐसे में विधानसभा चुनावों के दौरान लोगों के जख्मों पर मरहम लगाने का ढोंग करने वाले केजरीवाल ने अब उनके जख्मों को फिर से कुरेद दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी गद्दारी को प्रदेश की जनता कभी माफ नहीं करेगी और पंजाब से ‘आप’ का बिस्तरा पूरी तरह से गोल करेगी। 

‘आप’ विधायक इस्तीफा देकर जनता की अदालत में करें उपचुनावों का सामना : रिंकू 
वैस्ट विधानसभा हलका के विधायक सुशील ंिरकू ने बताया कि केजरीवाल ने बिक्रम मजीठिया से माफी मांग कर ‘आप’ के प्रदेश भर के नेताओं की नाक काट दी है। विधायक रिंकू ने बताया कि एकाएक हुए इस प्रकरण ने केजरीवाल की महत्वाकांक्षी सोच को उजागर कर दिया है और यही बड़ा कारण है कि पंजाबियों की पीठ में छुरा घोंपने के दौरान उन्होंने अपनी प्रदेश इकाई से न तो कोई मशविरा किया और न ही उन्हें माफी की कोई भनक लगने दी। विधायक रिंकू ने कहा कि उनकी दोगली राजनीति ने साबित कर दिया है कि उन्हें पंजाब व पंजाबियत से कोई लगाव नहीं है। उन्होंने कहा कि आप के सभी विधायकों को अपना इस्तीफा देकर जनता की अदालत में उपचुनावों का सामना करना चाहिए ताकि उन्हें जनता के साथ हुए ऐसे घिनौने मजाक के बाद पार्टी की जमीनी हकीकत का ज्ञान हो सके। प्रदेश की जनता नशा सौदागरों के साथ कथित सौदेबाजी के बाद कितनी आक्रोश में भरी हुई है। विधायक रिंकू ने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में कोई भी स्वाभिमानी पंजाबी ‘आप’ को वोट नहीं करेगा और अपनी भावनाओं को आहत करने का बदला लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News