कल फिर मंडराएंगे बादल

Wednesday, February 14, 2018 10:02 AM
कल फिर मंडराएंगे बादल

जालंधर(राहुल): पिछले 48 घंटों के दौरान पश्चिमी विक्षोभ के चलते देर रात कुछ क्षेत्रों में बारिश जारी रही। मौसम विभाग की मानें तो 14 फरवरी को सामान्यत: आकाश साफ रहेगा। 15 से 16 फरवरी तक आकाश में बादल छाए रहेंगे तथा 17 से 20 फरवरी तक दोबारा आकाश साफ रहेगा।  ठंडी हवाओं का दौर जारी रहा। दिन के समय धूप होने के बावजूद सूर्यदेव अपनी पूरी गर्मी न दिखा पाए। आगामी 48 घंटों के दौरान देर रात व सुबह के समय धुंधलका जारी रहने के आसार हैं।  

बारिश व ठंड गेहूं के  लिए लाभदायक 
 पिछले 48 घंटों के दौरान हुई हल्की तेज बारिश से गेहूं की फसल को लाभ मिलने के आसार हैं। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार उक्त ठंडक के चलते गेहूं की पैदावार पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा, जबकि कुछ क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि के चलते गेहूं की फसल को भी नुक्सान पहुंचा है। सबसे ज्यादा मौसमी सब्जियों की फसलें प्रभावित हुई हैं।

आगामी कुछ दिनों के दौरान मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहने के आसार हैं जिसके चलते न्यूनतम तापमान में जहां 1 से 3 डिग्री सैल्सियस की गिरावट आने की संभावना हैं वहीं अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सैल्सियस की तपिश बढऩे के आसार हैं। इन दिनों चल रही तेज हवाओं का भी सामान्य जनजीवन व फसलों पर भी दुष्प्रभाव पड़ रहा है। कई क्षेत्रों में लगे होॄडग, सजावटी बोर्ड भी इन हवाओं के चलते धराशायी होने के समाचार मिले हैं। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !