इस बार 13 विपक्षी पार्षदों को हीरो नहीं बनने देंगे 65 कांग्रेसी पार्षद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 11:23 AM (IST)

जालंधर (खुराना): नगर निगम के पार्षद हाऊस की चंद सप्ताह पहले हुई बैठक दौरान सत्ता पक्ष के पार्षदों को अपने वार्ड से संबंधित मुद्दे उठाने से मना कर दिया गया था जिसके बाद हाऊस की उस बैठक में विपक्ष के 13 पार्षद हीरो बन गए थे क्योंकि उन्होंने अपने-अपने वार्ड की ज्यादातर समस्याएं हाऊस में लाकर मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। अब 20 मार्च को होने जा रही निगम की बजट बैठक दौरान कांग्रेस पार्टी के 65 पार्षद विपक्ष के 13 पार्षदों को हीरो बनने का मौका नहीं देंगे क्योंकि इस बैठक में सभी पार्षद खुलकर अपने-अपने वार्ड की समस्या पर चर्चा करेंगे।

यह फैसला आज मेयर जगदीश राज राजा द्वारा मॉडल टाऊन स्थित मेयर हाऊस में हुई प्री-बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। बैठक दौरान चाहे मेयर का सुझाव था कि पार्षद हाऊस में सिर्फ बजट से संबंधित मुद्दों पर बोला जाए और समस्याएं उठाने के लिए जल्द ही फिर दोबारा बैठक कर ली जाएगी पर ’यादातर कांग्रेसी पार्षद इसके लिए राजी नहीं हुए। पिछली बार पार्षद हाऊस में इसी मुद्दे पर मुखर हुए कांग्रेसी पार्षद ओंकार राजीव टिक्का ने कहा कि पार्षद हाऊस ही चुने हुए पार्षदों के लिए सशक्त मंच है, जिसमें उन्हें समस्याएं उठाने का हक मिलता है। कई और पार्षदों ने भी हाऊस में मुद्दे उठाने को हामी भरी, जिसके बाद सीनियर डिप्टी मेयर सुरिंद्र कौर ने स्पष्ट किया कि पार्षद हाऊस में हर पार्षद को बोलने की आजादी होगी। बशर्ते पार्टी की गरिमा को ध्यान में रखकर बोला जाए। मेयर ने भी इस पर हामी भरी। 

सीनियर और डिप्टी मेयर से कथित मतभेदों पर भी हुई चर्चा 
माडल टाऊन में हुई प्री-बैठक दौरान मीडिया में छपे उन समाचारों पर भी चर्चा की गई जिनमें मेयर के साथ सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के मतभेदों का जिक्र था। श्रीमती सुरिंद्र कौर का कहना था कि यदि श्री राजा को कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम पावर यानी मेयर बनाया है तो उन दोनों को भी यह पद पार्टी ने ही सौंपे हैं इसलिए हमारी सेवाओं का भी इस्तेमाल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे लिए पार्टी सर्वोपरि है। मेयर का कहना था कि भविष्य में महत्वपूर्ण मुद्दों पर सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर से भी सलाह की जाया करेगी। बैठक दौरान डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने भी अपने मन की बात रखी और कहा कि निगम की जमीनों को बेचने का प्रस्ताव हाऊस में नहीं आना चाहिए। इस पर सभी ने हामी भरी और कहा कि निगम की जमीनों को बेचने नहीं दिया जाएगा। 

गंदा पानी और सीवर सबसे बड़ी समस्या 
मेयर हाऊस में आज हुई प्री-बैठक दौरान ज्यादातर पार्षदों ने शहर की सीवरेज व गंदे पानी की समस्या का मुद्दा उठाया और कहा कि हर वार्ड में इन समस्याओं के कारण हालात बहुत खराब हो रहे हैं। अधिकारी किसी की सुनवाई नहीं कर रहे और न ही फील्ड में कोई काम हो रहा है। शहर की सफाई व्यवस्था पर भी ज्यादातर पार्षद नाखुश दिखे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News