नशामुक्त पंजाब के लिए 7 जिलों के 1 लाख से ज्यादा नौजवान लेंगे शपथ

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 08:51 AM (IST)

जालंधर(अमित): जालन्धर डिवीजन के 7 जिलों के 1 लाख से ज्यादा वालंटियर 23 मार्च को शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहीदी दिवस पर खटकड़कलां में करवाए जाने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम के दौरान नशों के विरुद्ध लड़ाई लडऩे और नशों के खात्मे के लिए शपथ उठाएंगे। समारोह में मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की मौजूदगी में लाखों नौजवानों की तरफ से पंजाब को नशामुक्त करने का संकल्प लिया जाएगा। इस संबंधी शुक्रवार को डी.ए.सी. के मीटिंग हाल में आयोजित जालंधर मंडल के साथ संबंधित 7 जिलों से सिविल और पुलिस अधिकारियों की मीटिंग के दौरान डिवीजनल कमिश्नर राजकमल चौधरी ने बताया कि 23 मार्च का दिन नौजवान सशक्तिकरण के दिन के रूप में मनाया जा रहा है।

मीटिंग के दौरान डी.सी. जालन्धर, आई.जी. अॢपत शुक्ला, पुलिस कमिश्नर जालन्धर प्रवीण कुमार सिन्हा, नशों के विरुद्ध बनाई गई विशेष टास्क फोर्स के आई.जी. प्रमोद बान, एस.एस.पी. (देहाती) गुरप्रीत सिंह भुल्लर आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। डिवीजनल कमिश्नर ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से नशों के खात्मे के लिए 3 पक्षीय नीति (नशों की रोकथाम, नशा छुड़वाने और नौजवानों का पुनर्वास) पर काम किया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से ड्रग एब्यूज प्रिवैंशन ऑफिसर (डोपा) कार्यक्रम लागू करने का फैसला किया गया है जिसकी शुरूआत मुख्यमंत्री की तरफ से खटकड़कलां में की जाएगी। इस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री की तरफ से नौजवानों को नशामुक्ति के लिए दृढ़ होने के लिए शपथ दिलाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि जालन्धर डिवीजन के सभी जिलों जालन्धर, कपूरथला, तरनतारन, होशियारपुर, अमृतसर, गुरदासपुर और पठानकोट के नौजवानों को वीडियो कान्फ्रैंस द्वारा शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस संबंधी जिला-स्तर पर होने वाले समारोहों की अध्यक्षता डिवीजनल कमिश्नर या संबंधित डी.सी. करेंगे जबकि सब-डिवीजन स्तर पर होने वाले समारोहों की अध्यक्षता एस.डी.एम्ज करेंगे। इसके अलावा अलग-अलग यूनिवर्सिटियों और डिग्री कॉलेजों की तरफ से भी समारोह करवाए जाएंगे। इस अवसर पर विशेष रूप से डी.सी. कपूरथला मोहम्मद तैयब, डी.सी. होशियारपुर विपुल उज्ज्वल, डी.सी. गुरदासपुर गुरलवलीन सिंह, डी.सी. पठानकोट नीलमा, एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा, एस.एस.पी. होशियारपुर जे. एलनचेलियन, डी.सी.पी. जालन्धर गुरमीत सिंह, ए.डी.सी. जनरल जसबीर सिंह आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News