पंजाब-पठानकोट एयरबेस पर हमले की साजिश,अासमान में उड़ती चीज हो सकती है घातक, हाई अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2016 - 12:09 PM (IST)

पठानकोट/गुरदासपुर/श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बनिहाल सैक्टर से आर.डी.एक्स. से लदी सफेद स्विफ्ट कार में 3 आतंकियों के पठानकोट के रास्ते दिल्ली में घुसने की आशंका जताई गई है जिससे देश के कई हिस्सों में आतंकी हमले का खतरा बढ़ गया है। खुफिया एजैंसियों ने इसकी सूचना जारी कर दी है। इसी के मद्देनजर पठानकोट पुलिस भी सतर्क है। हालांकि पुलिस ऐसी किसी घुसपैठ से इंकार कर रही है। कहा जा रहा है कि ये  आतंकी  पठानकोट  पार कर गुरदासपुर के रास्ते दिल्ली की तरफ निकल गए हैं। सुत्रों अनुसार अासमान में उड़ती चीज से हमला होने की बात सामने अा रही है।

इसी प्रकार, भारत-पाकिस्तान बमियाल सैक्टर से भी 3 आतंकियों के घुसने की बात की जा रही है। यह आतंकियों का दूसरा ग्रुप बताया जा रहा है। आतंकियों के पास जो  कार है उस पर जम्मू-कश्मीर की नंबर प्लेट लगी हुई है। इन आतंकियों के निशाने पर मुख्य तौर से दिल्ली के रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और मैट्रो स्टेशन हैं।  

दिल्ली ही नहीं बल्कि ये रास्ते में किसी और जगह को भी निशाना बना सकते हैं। इस आशंका को देखते हुए पंजाब, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और चंडीगढ़ में सुरक्षा एजैंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। उधर जम्मू में भी  2 संदिग्ध देखे गए हैं और सुरक्षा एजैंसियों ने उनकी तलाश शुरू कर दी है। 

पाम्पोर आतंकी हमले का वीडियो वायरल

कश्मीर के पाम्पोर में हुए आतंकी हमले का नया वीडियो फेसबुक सहित सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह से एक आतंकी बस पर लगातार ताबड़-तोड़ फायरिंग रहा है। इस फायरिंग की आवाज आप साफ-साफ  सुन सकते हैं, हालांकि दूसरा आतंकी इसमें नहीं है। यह एक एम्मैच्योर वीडियो है जिसे कुछ लोगों ने छुप कर बनाया था।

घुसपैठ की सूचना गलत : कौशल

पठानकोट के पुलिस अधीक्षक आर.के. कौशल ने कहा कि सीमापार से आतंकवादियों के बमियाल के रास्ते प्रवेश करने की सूचनाएं बिल्कुल झूठी हैं। भारत-पाकिस्तान सीमा पर 3 परतों का सुरक्षा कवच है जिस कारण घुसपैठ की संभावना शून्य है। प्रथम पंक्ति में सीमा सुरक्षा बल, उनके पीछे सेना ड्यूटी दे रही है तथा  सेना के पीछे पंजाब पुलिस तैनात है। पुलिस अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर भारत-पाकिस्तान सीमा पर पूरी तरह से नजर रखे हुए है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News