ज्योतिष पर रिसर्च से टेवों के सही रिजल्ट सामने आएंगे : एस्ट्रोलॉजर रोहित

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 03:58 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): पीएच.डी. गोल्ड मैडलिस्ट एस्ट्रोलॉजर रोहित शर्मा, जिन्होंने शादी के योग को लेकर 250 टेवों पर रिसर्च की, को गोल्ड मैडल से नवाजा गया। दिल्ली में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में उन्हें यह उपाधि मिली। सोढल रोड के बसंत नगर में रोहित शर्मा का ज्योतिष कार्यालय है जहां पर वे रूटीन में विभिन्न टेवों पर रिसर्च करते हैं और लोगों को सही उपाए बताते हैं। नाड़ी ज्योतिष, रैड बुक, पराशरी, वास्तु कर चुके रहित का अभी तक 8 साल का करियर है, जिसमें वह हजारों लोगों को सही राह दिखा चुके हैं।

उन्होंने एस्ट्रोलॉजी पर बेसिक कोर्स (6 माह का)दिल्ली से किया था। उपरांत 2 साल का आचार्य का कोर्स भी दिल्ली से किया। बाद में 3 साल का अगला कोर्स कर पीएच.डी. पूरी की। वह अखिल भारतीय सरस्वती ज्योतिष मंच जालंधर द्वारा आयोजित सम्मेलन में फ्री कुंडली देखने का काऊंटर लगाते हैं और 2012 से सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं।

रत्न विशेषज्ञ रोहित का कहना है कि मार्कीट में कई प्रकार के नग होते हैं इसलिए आवश्यकता हैसही नग का चुनाव किए जाने की ताकि उसका पूरा फायदा हो। उन्होंने बताया कि दिल्ली में नवयुग ज्योति शिक्षण संस्थान द्वारा प्रत्येक वर्ष कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें वह 2011 से हिस्सा ले रहे हैं और आगे भी लेते रहेंगे। उनका कहना है कि ज्योतिष पर रिसर्च करना बेहद आवश्यक है ताकि जिसका टेवा देखा जा रहा है उसे सही राह पर डाला जा सके। उन्होंने कहा रिसर्च से ही सही रिजल्ट सामने आएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News