वैलेंटाइन वीकः बेगानों को भी अपना बना देती है जादू की झप्पी

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2018 - 09:45 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी/ फगवाड़ा (धीर, मुकेश): वैलेंटनाइन्स वीक का छठां दिन ‘हग-डे’ यानी कि जादू की झप्पी है। झप्पी प्यार प्रकट करने का सबसे खूबसूरत तरीका है। गले लगने से प्यार के साथ-साथ निकटता भी बढ़ती है। जब हमने कुछ लोगों से पूछा कि वे अपने प्यार को वैलेंटाइन-डे पर कैसे विश करेंगे तो उन सभी ने लगभग एक सा जवाब दिया कि गले लगाकर। झप्पी में ऐसा जादू होता है कि बेगाना भी एक पल में अपना बन जाता है व दिल के और करीब आ जाता है।

गम हो या खुशी हम अपनी सभी भावनाओं को प्रकट करने के लिए झप्पी का सहारा लेते हैं। झप्पी सिर्फ प्यार को ही नहीं बढ़ाती बल्कि ब्लड प्रैशर को मैनटेन भी रखती है। अगर आपका ब्लड प्रैशर बढ़ा हुआ है तो गले लाने से कम हो सकता है। कनाडा, जर्मनी में तो 21 जनवरी को नैशनल ‘हग-डे’ भी मनाया जाता है। आज के दिन नौजवान एक-दूसरे को मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस. फिल्म से मशहूर हुई जादू की झप्पी देते हुए दिलों के फांसले कम करेंगे।

बेगानों को भी एक पल में अपना बना देती है झप्पी
प्रॉपर्टी एडवाइजर सचिन अरोड़ा का कहना है कि कोई भी रिश्तेदार कितना भी परेशान क्यों न हो गले लगते ही उसे परेशानियों से निजात मिलने लगती है। झप्पी में ऐसा जादू रहता है जो बेगानों को भी एक पल में अपना बना देता है। गम हो या फिर खुशी, कामयाबी हो या नाकामयाबी, हम अपने सभी इमोशन्स को दर्शाने के लिए जादू की झप्पी का सहारा लेते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News