घरेलू गैस की कालाबाजारी रोकने के लिए छापामारी जारी

Thursday, December 07, 2017 12:57 PM
घरेलू गैस की कालाबाजारी रोकने के लिए छापामारी जारी

बठिंडा (विजय): घरेलू गैस की कालाबाजारी रोकने के लिए जिलाधीश द्वारा खाद्य आपूर्ति विभाग को दिए गए निर्देश के तहत मुहिम लगातार जारी है। आज दूसरे दिन विभाग ने 14 घरेलू गैस सिलैंडर बरामद किए। खाद्य आपूर्ति विभाग के सहायक कंट्रोलर त्रिलोक राय ने बताया कि 5 सदस्यीय टीम के साथ उन्होंने कई ढाबे, रेहडिय़ां व रैस्टोरैंट खंगाले जहां से 14 घरेलू गैस सिलैंडर बरामद कर उन्हें जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि एक मिठाई की दुकान पर जब वह सिलैंडर उठाने गए तो दुकानदार ने उन्हें धमकियां दीं और कहा कि वह बदली तक करवाने की हिम्मत रखता है। दुकानदार ने कहा कि उसके कई नेताओं के साथ संपर्क हैं। वह उनको शिकायत कर उन्हें निलंबित भी करवा देगा। उन्होंने बताया कि उक्त दुकानदार ने उनके साथ बहस भी की लेकिन वह फिर भी वहां से 2 सिलैंडर जब्त करने में सफल हो गए जबकि उसने अपना गोदाम चैक करवाने से मना कर दिया।

जब्त किए सिलैंडरों संबंधी सहायक कंट्रोलर ने बताया कि उनके पास न तो कोई रसीद थी। कुछ दुकानों पर कमर्शियल सिलैंडर लगे हुए थे जिन्हें कुछ नहीं कहा गया क्योंकि नियमों अनुसार व्यापारिक संस्थानों के लिए कमर्शियल सिलैंडरों का ही उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि घरेलू गैस सिलैंडरों की कालाबाजारी रोकने के लिए छापामारी लगातार जारी रखी जाएगी।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!