''देह व्यापार के अड्डे समाज के लिए खतरनाक''

Friday, January 12, 2018 4:02 PM
''देह व्यापार के अड्डे समाज के लिए खतरनाक''

बटाला(सैंडी/कलसी/साहिल): एक ओर जहां नशा समगलिग, चोरियां, लूटपाट आदि समाज के लिए खतरनाक और हानिकारण बन चुके हैंं, वहीं शहर के कुछ क्षेत्रों में समाज विरोधी अनसरों द्वारा चलाए जा रहे देह व्यापार जैसे धंधे भी किसी महामारी से कम नहीं। इसका प्रमाण बटाला अधीन आते अलग-अलग कालोनियों और मोहल्लों में शरेआम चलाए जा रहे देह व्यापार के अड्डों से मिलता है।

चर्चा अनुसार अधिकतर कालोनियों में ऐसे देह व्यापार के अड्डे बेखौफ पुलिस की कथित मिलीभुगत से चल रहे है, चाहे लोग कई बार इन देह व्यापार के चल रहे अड्डों के बार में पुलिस को गुप्त सूचना भी देते हैं पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही शिकायतकत्र्ता द्वारा बताई जगह की सफाई कर दी जाती है, जिसका खमियाजा शिकायत देने वाले को ही भुगतना पड़ता है, जिसके कारण वहां के लोग भी सब कुछ आंखों के सामने होता देख आंखे बंद करना ही बेहतर समझते है। इस तरह के अड्डे चलाने वाली आंटियां अपने साथियों के साथ मिल कर उनको बाद में धमकियां देती है और कई बार तो आम लोगों को मारपीट का सामना करना पड़ता है।

दलाल बनाते है युवा पीढ़ी को निशाना
क्षेत्र में चल रहे इस धंधे के कारण आम लोग अपने युवा बच्चों को लेकर गहरी चिंता में है। इन अड्डों में काम करने वाले दलाल किस्म के लोग युवक लड़कों को गुमराह करके अपना शिकार बनाते हैं। आम लोगों की चिंता है कि एक ओर जहां उनको नशे की मार से बचाना कठिन हो रहा है, वहीं गैर समाजिक धंधे की मार से बचाने के लिए भी उनको अपने बच्चों का ध्यान रखना पड़ रहा है। 

समय-समय पर मीडिया भी कर चुका अगाह
यदि देखा जाए तो इन देह व्यापार के अड्डों बारे मीडिया भी समय-समय पर पुलिस को अगाह करता नजर आ रहा है, लेकिन हर बार पुलिस की कारगुजारी नामात्र रही है। अब देखना यह है कि क्या स्थानीय पुलिस शरेआम चल रहे इन देह व्यापार के अड्डों पर कोई कार्रवाई अमल में लाती है या फिर ऐसे ही आम आदमी शर्म से आंखे झुका कर अपनी जिन्दगी जीने के लिए मजबूर रहेगा। 

क्या कहते हैं शहर के समाज सेवक
इस संबंध में जब बटाला शहर के अलग-अलग समाज सेवक तेजिन्द्र ब्यूटी रंधावा, जन कल्याण चैरीटेबल सोसाइटी के अध्यक्ष हरमन गोराया, सब दा भला हयूमैनिटी क्लब के अध्यक्ष नवतेज गुगू, समाज सेवक रमेश वर्मा आदि ने संयुक्त तौर पर बताया कि देह व्यापार के धंधे करने वालों पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। हम लोगों को अपील करते है कि ऐसे अड्डे चलाने वालों की सूचना पुलिस को दे तांकि समाज में देह व्यापार का धंधा करने वालों पर पुलिस शिंकजा सके। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन