चड्ढा आत्महत्या मामलाः होटल व स्पॉट की जांच करने पहुंची एस.आई.टी.

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 11:23 AM (IST)

  अमृतसर(संजीव): इंद्रप्रीत सिंह चड्ढा आत्महत्या कांड के मामले में गठित स्पैशल इंवैस्टीगेशन टीम आज आई.जी. क्राइम एल.के. यादव की अध्यक्षता में अमृतसर पहुंची, जहां उन्होंने वारदात के समय मौजूद इंद्रप्रीत के ड्राइवर को साथ लेकर उस गाड़ी की जांच की, जिसमें इंद्रप्रीत द्वारा खुद को गोली मारी गई थी। एस.आई.टी. होटल हम्बल ऊना, होटल क्लार्क इन व घटनास्थल पर भी गई। टीम द्वारा चीफ खालसा दीवान कमेटी के कुछ मैंबरों को भी बुला कर उनसे पूछताछ की गई। देर रात तक आई.जी. क्राइम इस संबंध में अपनी जांच में जुटे हुए थे।


एस.आई.टी. में ए.आई.जी. सुरिन्द्रपाल सिंह मंड, डी.सी.पी. इंवैस्टीगेशन मनमोहन सिंह, ए.सी.पी. क्राइम के अतिरिक्त थाना एयरपोर्ट की इंचार्ज भी शामिल थी। टीम के साथ इंद्रप्रीत का बेटा अनमोल भी था। 
ज्ञात रहे कि 3 जनवरी को चीफ खालसा दीवान के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह चड्ढा के बेटे इंद्रप्रीत सिंह चड्ढा ने मानसिक तनाव में  आकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इसके उपरांत पुलिस को मिले इंद्रप्रीत के सुसाइड नोट के आधार पर जिला पुलिस  द्वारा 11 व्यक्तियों के विरुद्ध आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया गया था।

सुसाइड नोट में कुछ संबंधों का जिक्र देखते हुए इसकी जांच डी.जी.पी. पंजाब द्वारा आई.जी. क्राइम एल.के. यादव की अध्यक्षता में सिट बना कर उसे सौंप दी गई थी। इस संबंध में आज सिट ने अमृतसर पहुंच कर उन सभी स्थानों का दौरा किया, जहां से आत्महत्या करने से पूर्व इंद्रप्रीत सिंह चड्ढा अपने ड्राइवर के साथ गाड़ी से निकला, जिसके उपरांत वह एयरपोर्ट रोड पर स्थित एक कालोनी में गया जहां उसने खुद को गोली मारी। सिट द्वारा इंद्रप्रीत के ड्राइवर से भी पूछताछ की गई और कुछ ऐसे सुराग जुटाए गए, जिनके आधार पर सिट अपनी रिपोर्ट तैयार कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News