बाबुओं को मनपसंद सीटों से हटाने के आदेशों की नहीं हुई पालना

Thursday, December 07, 2017 1:34 PM
बाबुओं को मनपसंद सीटों से हटाने के आदेशों की नहीं हुई पालना

पटियाला/रखड़ा (राणा) : प्रदेश में पिछले लंबे समय से शिक्षा विभाग में एक ही सीट पर बैठे विभाग के बाबुओं को हटाने के लिए डायरैक्टर शिक्षा विभाग द्वारा 3 अक्तूबर 2017 को पत्र जारी किया गया था। पत्र के द्वारा प्रदेश के समूह जिला शिक्षा अधिकारी से ऐसे क्लर्क बाबुओं की सूची मांगी गई थी जो पिछले कई साल से दफ्तरों, स्कूलों, कालेजों की एक ही सीट पर रह कर सेवा निभा रहे थे।

शिक्षा विभाग के क्लर्कों की हैं उच्च राजनीतिक सिफारिशेंपर्सोनल विभाग की पालिसी का हवाला देते हुए इन बाबुओं को तुरंत बदलने के निर्देश दिए गए थे। परंतु विभाग के बाबुओं की उच्च राजनीतिक सिफारिशें होने के कारण आदेशों की कोई पालना नहीं हुई। आदेशों की पालना करने के लिए संबंधित अफसरों की तरफ से टालमटोल किया जा रहा है।

प्रोफार्मा जारी करने के बावजूद नहीं हुए तबादले
डायरैक्टर शिक्षा विभाग की तरफ से प्रोफार्मा जारी करने के बावजूद इन क्लर्क  बाबुओं के तबादले नहीं हुए। ये तबादले न होने के कारण कथित तौर पर भ्रष्टाचार में वृद्धि हो रही है। इससे साफ झलकता है कि जो आदेश जारी किए गए हैं उनको उच्च जिला शिक्षा अधिकारी और क्लर्क  बाबू तुच्छ समझ रहे हैं, जिसके साथ सरकार के आदेशों की बेहद किरकिरी हो रही है।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!