ड्राइवर एमरजैंसी ब्रेक न लगाता तो बिछ जाती लाशें

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 09:39 AM (IST)

लुधियाना (मुकेश): फोकल प्वाइंट ग्यासपुरा रेलवे फाटक पर शाम 4.30 व 5 बजे के बीच अंबाला से ग्यासपुर रेलवे फाटक से गुजरने वाली ट्रेन आ गई लेकिन गेटमैन ने लापरवाही बरतते हुए फाटक बंद नहीं किया जिस कारण रेल लाइनों में फंसे वाहन चालकों में अफरा-तफरी मच गई।

अगर मौके पर ट्रेन का ड्राइवर एमरजैंसी ब्रेक न लगाता तो आज यहां लाशें बिछ जानी थीं। लेकिन उसकी समझदारी से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। ड्राइवर ने फाटक बंद न होने एवं रेल लाइनों के बीच में फंसे वाहनों और लोगों को देखकर दूर से लगातार ट्रेन का हार्न बजाना शुरू कर दिया। काफी देर तक हार्न बजाने के बावजूद जब लाइन क्लीयर नहीं हुई तो ट्रेन के ड्राइवर ने रेलवे फाटक से पीछे एमरजैंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी। 

ट्रेन रुकने के बाद काफी देर तक रेलवे लाइनों के बीच में वाहनों के फंसने को लेकर ट्रेन के मुसाफिरों व वाहन चालकों में अफरा-तफरी मची रही। इस दौरान रेलवे फाटक पर ड्यूटी दे रहा गेटमैन वाहनों के फाटक को पार करने का खड़ा होकर इंतजार करता रहा। इस दौरान कुछ राहगीरों ने रेल लाइनों में फंसे हुए वाहनों को निकलवाकर फाटक बंद करवाया जिसके बाद ट्रेन वहां से निकल सकी। उधर रेलवे फाटक पर ड्यूटी दे रहे गेटमैन ने मीडिया वालों को फोटो खींचते देखकर पुलिस की  धमकियां देनी शुरू कर दीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News