शादी के महज 7 महीने बाद ही बदली ससुरालियों के नियत,पुत्रवधू का करवाया गर्भपात

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 11:15 AM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव की एक महिला को उसके ससुराली परिवार द्वारा दहेज की खातिर शादी के 7 माह बाद ही घर से निकालने के अलावा मारपीट कर उसका गर्भ गिराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पति सहित 5 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि उसकी शादी 9 अप्रैल को गुरभेज सिंह पुत्र बूटा सिंह निवासी गांव गामे वाली बस्ती (फिरोजपुर) के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार हुई थी।

शादी के दौरान मेरे मायके वालों ने अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज दिया, लेकिन दहेज से मेरा पति तथा ससुराली परिवार के अन्य सदस्य खुश नहीं थे और वे मुझे मायके से और दहेज लाने के लिए तंग-परेशान करने लगे। मैंने अपने मायके परिवार से बात की तो उन्होंने मेरे पति के अलावा ससुराली परिवार के अन्य सदस्यों को पंचायत के माध्यम से समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने कोई बात नहीं सुनी और मुझसे मारपीट करने लगे। पीड़िता ने आरोप लगाया कि अगस्त महीने में जब वह 5 माह की गर्भवती थी तो मुझसे इतनी मारपीट की गई कि मेरा गर्भ गिर गया। मेरे ससुराली परिवार ने मेरे दहेज का सारा सामान भी हड़प कर लिया और मुझे घर से निकाल दिया।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच एस.पी.आई. मोगा को करने का आदेश दिया, जिन्होंने जांच दौरान दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद शिकायतकत्र्ता पीड़िता के आरोप सही पाए जाने पर पीड़िता के पति गुरभेज सिंह, ससुर बूटा सिंह, सास गुरदीप कौर, सुखदेव सिंह तथा उसकी पत्नी सिमरजीत कौर निवासी गामे वाली बस्ती (फिरोजपुर) के खिलाफ दहेज की खातिर मारपीट करने तथा गर्भ गिराने के आरोपों के तहत थाना फतेहगढ़ पंजतूर में मामला दर्ज किया गया। इस मामले की अग्रिम जांच थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह द्वारा की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News