जब रसोई गैस का ग्राहक निरीक्षण मांग ही नहीं रहा, तो फिर 177 रुपए की अदायगी कैसी?

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 12:13 PM (IST)

अमृतसर (सोनी): गैस कंपनी ‘इंडेन’ जो इंडियन आयल कार्पोरेशन का उपक्रम है, के डिस्ट्रीब्यूटर इन दिनों अपने-अपने उपभोक्ताओं को लैटर वितरित कर रहे हैं जिस पर निर्देश है कि ग्राहकों के हितार्थ इंडियन आयल कार्पोरेशन एल.पी.जी. वितरकों के माध्यम से हॉट प्लेट, रैगुलेटर, गैस पाइप और सिलैंडर का निरीक्षण करवा रहा है जिसकी निरीक्षण फीस 150 रुपए, जी.एस.टी. 27 रुपए मिलाकर कुल 177 रुपए ग्राहक को अदा करने होंगे। नगर के कुकिंग गैस उपभोक्ता गैस डिस्ट्रीब्यूटरों और गैस कंपनी द्वारा इस जब्री जांच/निरीक्षण को एक संगठित लूट का नाम देकर इसकी आलोचना कर रहे हैं और इसे रोके जाने की मांग कर रहे हैं।

इंडेन गैस उपभोक्ता मदन लाल चोपड़ा निवासी पवन नगर ने उनकी गैस कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा उन्हें भेजी गई लैटर की प्रति प्रैस को प्रेषित करते हुए कहा कि जब उन्होंने सर्विस अथवा निरीक्षण की कोई मांग ही नहीं की है तो वह इस जब्री थोपी जा रही सेवा/निरीक्षण के लिए 177 रुपए की अदायगी क्यों करें? उन्होंने कहा कि गैस कंपनी अथवा डिस्ट्रीब्यूटरों का यह सरासर अन्यायपूर्ण कदम है, जिसे रोका जाना चाहिए। ग्राहकों द्वारा इसके विरुद्ध मचाई जा रही चीख-चिल्लाहट के बावजूद न तो डिस्ट्रीब्यूटर और न ही कंपनी के अधिकारी ही इस लूट को रुकवाने के लिए कोई कदम उठा रहे हैं।

हैरानी तो यह है कि प्रशासन भी उपभोक्ताओं की हो रही इस लूट को रुकवाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि डिस्ट्रीब्यूटर निरीक्षण के नाम पर 177 रुपए की लूट और डिलीवरी मैन द्वारा उपभोक्ताओं से जब्री वसूले जा रहे 20-30 रुपए बंद करवाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News