नशे के लिए पैसे न देने पर दोस्त को इस तरह उतार दिया मौत के घाट

Saturday, January 13, 2018 9:11 AM
नशे के लिए पैसे न देने पर  दोस्त को इस तरह उतार दिया मौत के घाट

तरनतारन(रमन) :आल इंडिया एंटी करप्शन मोर्चे के आर.टी.आई. विंग के जिला प्रधान सरबजीत सिंह खालसा के भाई कुलदीप सिंह की उसके ही दोस्त ने नशे की ओवरडोज देकर हत्या कर डाली। आरोपी ने मौके पर मृतक के गले से चांदी की चेन, पर्स और मोबाइल भी चोरी कर लिया। इस बाबत थाना सिटी की पुलिस ने मामले की जांच के बाद देर रात को आरोपी खिलाफ धारा-302 के तहत मामला दर्ज कर  लिया, हालांकि आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

जानकारी के अनुसारकुलदीप सिंह पुत्र काबल सिंह रंग-रोगन का कार्य करता था । वह मुरादपुरा के वार्ड नंबर-9 में अपनी पत्नी सुमनप्रीत कौर व 3 बच्चों के साथ रह रहा था। इसी मोहल्ले में उसका परिचित सुखविन्द्र सिंह उर्फ शिन्द्र नशे का कारोबार करता था। कुलदीप ने कई बार सुखविन्द्र को नशे का कारोबार छोडने लिए कहा, परंतु  वह नशा बेचने के साथ-साथ खुद भी सेवन करने लगा। उसने कई बार कुलदीप सिंह से नशे के लिए पैसे मांगे, परंतु उसने ऐसा करने से मना कर दिया। इसी रंजिश के तहत सुखविन्द्र सिंह ने कुलदीप सिंह को अपने घर बुलाया। दोनों के बीच पैसे को लेकर कहा-सुनी हुई।

सुखविन्द्र ने कुलदीप को जबरन नशे का इंजैक्शन लगा दिया। इसका जब कुलदीप सिंह ने विरोध किया तो आरोपी ने अधिक डोज दे डाली। इस दौरान सुखराज सिंह नामक युवक ने कुलदीप सिंह के परिवार को सूचित किया जिसके बाद कुलदीप सिंह को उसके भाई सरबजीत सिंह और पत्नी सुमनप्रीत कौर सिविल अस्पताल लेकर गए जहां से उसे अमृतसर रैफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

थाना प्रभारी की लापरवाही जगजाहिर
नशे की ओवरडोज से युवक की मौत का मामला पूरा दिन गर्माया रहा। सुमनप्रीत कौर के बयान पर धारा-174 के तहत कार्रवाई करने के विरोध में शाम को परिवार ने जब शव सड़क पर रख कर प्रदर्शन की चेतावनी दी तो मामले को हत्या में तबदील कर दिया गया। इस संबंधी थाना सिटी के प्रभारी इंस्पैक्टर हरित शर्मा से जानकारी लेने के लिए रात 10 बजे तक फोन पर संपर्क किया, परंतु उन्होंने फोन नहीं उठाया। इससे पहले भी कई मामलों संबंधी थाना प्रभारी से जानकारी लेने लिए उन्हें फोन किया जाता रहा है लेकिन वह फोन उठाने को तैयार नहीं होते। उधर, एस.पी. (आई) तिलक राज ने बताया कि थाना सिटी में हत्या का केस दर्ज करके आरोपी की गिरफ्तारी लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन