गुरुद्वारे की गोलक से चोरी करने वाले 2 गिरफ्तार

Thursday, December 07, 2017 11:49 AM
गुरुद्वारे की गोलक से चोरी करने वाले 2 गिरफ्तार

गुरदासपुर (विनोद): गुरुद्वारे की गोलक से 11,000 रुपए चोरी करने वाले 2 आरोपियों को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। ये दोनों आरोपी धार्मिक स्थलों के नाम पर लोगों से उगाही भी करते थे।

जानकारी देते हुए कलानौर पुलिस स्टेशन में तैनात सहायक सब-इंस्पैक्टर बलजिंद्र सिंह ने बताया कि 19 नवम्बर को गांव रूढियाना के गुरुद्वारा के प्रधान मक्खन सिंह ने पुलिस को शिकायत दी थी कि गांव के ही रहने वाले सूबेदार दर्शन सिंह ने गांव के गुरुद्वारे की गोलक में सुबह 11,000 रुपए सहयोग के रूप में डाले थे परंतु जब शाम को हमने गोलक खोली तो 11,000 रुपए की राशि गोलक में नहीं थी। इस चोरी संबंधी गुरुद्वारे में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों से जब जांच की गई तो 2 नौजवानों को चोरी करते पाया गया, परंतु कैमरों से उनकी स्पष्ट पहचान नहीं हो पाई थी।

  पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिर वही नौजवान एक बोलैरो गाड़ी पी.बी.06 वी. 5074 मेें गांव में धार्मिक स्थलों के लिए उगाही करने के लिए कलानौर-रूढियाना सड़क पर दिखाई दिए जबकि जिस दिन गुरुद्वारे में चोरी हुई थी तब भी इसी गाड़ी में यही 2 नौजवान उगाही करते हुए देखे गए थे। शक के आधार पर गांव के लोगों ने इन दोनों नौजवानों को पकड़ कर पुलिस को सूचित किया। सी.सी.टी.वी. कैमरों की पुन: जांच में ये दोनों ही गुरुद्वारे की गोलक से चोरी करते पाए गए।

पकड़े गए नौजवानों ने अपनी पहचान जसविन्द्र सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी गांव दाखला तथा परगट सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी गांव बलगन बताई। आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। कुछ अन्य चोरियों में भी इनका हाथ होने की सम्भावना है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!