गली का कब्जा छुड़ाने गई पुलिस दूसरी बार वापस लौटी

Sunday, January 14, 2018 10:19 AM
गली का कब्जा छुड़ाने गई पुलिस दूसरी बार वापस लौटी

संगत मंडी(मनजीत): गांव झुंबा में अदालती आदेशों के तहत धार्मिक स्थान से विवादित गली का कब्जा छुड़ाने गई पुलिस व प्रशासन की टीम गांव से  दूसरी बार वापस लौट आई। 


गांव वासियों के अलावा भाकियू एकता (उगराहां) के सदस्य पुलिस प्रशासन के पहुंचने से पहले ही मौजूद थे। घटना स्थल पर कानूनगो किस्मत कुमार व नायब तहसीलदार सुखवीर सिंह बराड़ मौजूद थे। जानकारी के अनुसार अमरजीत कौर द्वारा गली पर धार्मिक स्थान के कब्जे को लेकर लगभग 8 वर्ष पहले अदालत में केस किया गया था जिसकी सुनवाई के बाद निचली अदालत में फैसला उसके हक में और धार्मिक स्थान के विरोध में हो गया। 

धार्मिक स्थान के नेताओं द्वारा फैसले को चुनौती देते हुए केस सैशन अदालत में दायर कर दिया वहां भी उक्त फैसला उस महिला के पक्ष में रहा है। आज भी पुलिस प्रशासन ड्यूटी माघी मेले में लगी होने के कारण घटना स्थल पर थाना नंदगढ़ के प्रभारी परमिंद्र सिंह के नेतृत्व में बहुत कम संख्या में पहुंचा, जो लोगों को बड़ी संख्या में एकत्रित देख किसी अनहोनी घटना के डर से बैरंग वापस आ गया। 

इस संबंधी कानूनगो से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह आज दूसरी बार धार्मिक स्थान से कब्जा छुड़ाने गए थे। पुलिस की ड्यूटी माघी मेले पर लगी होने कारण घटना स्थान पर पुलिस की गिनती कम थी जबकि लोगों की गिनती बहुत अधिक थी। किसी टकराव के चलते आज वह एक बार फिर वापस आ गए। उन्होंने कहा कि आज फिर पुलिस पार्टी लेकर कब्जे को छुड़ाने जाएंगे। 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!