जगन्नाथ रथयात्रा को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया डायवर्शन प्लान

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 09:45 AM (IST)

लुधियाना(सुरिन्द्र/ऋषि): नगर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव कमेटी द्वारा आज निकाली जाने वाली रथयात्रा दोपहर 12 बजे जगराओं पुल स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर से आरम्भ होकर फाऊंटेन चौक, घुमार मंडी, आरती सिनेमा चौक, काका मैरिज पैलेस चौक, मल्हार ट्रैफिक सिगनल, पी.ए.यू. गेट नंबर 2 से होते हुए सराभा नगर के नवदुर्गा माता मंदिर में देर रात संपन्न होगी।

रथयात्रा को निॢवघ्न चलाने व शहरवासियों को किसी संभावित ट्रैफिक जाम से बचाने के लिए नगर की ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्शन प्लान जारी किया है। नगर के लोग व बाहर से आने वाले लोग इस प्लान के अनुसार अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। डायवर्शन प्लान के अनुसार चयनित प्वाइंटों पर ट्रैफिक पुलिस के 150 जवानों के साथ थानों की पुलिस के 300 जवान तैनात रहेंगे जो वाहन चालकों को सही रास्ता बताएंगे तथा साथ ही लगने वाले जाम को खुलवाएंगे। नगर में सुबह 8 बजे से हैवी वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। 

ट्रैफिक पुलिस ने किए पर्याप्त इंतजाम : बराड़
ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक सुखपाल सिंह बराड़ के अनुसार भगवान जगन्नाथ रथयात्रा को सुचारू ढंग से चलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस के जवान सुबह से ही लोगों की सुविधा के लिए प्वाइंटों पर तैनात रहेंगे। इसके साथ ही थाना पुलिस का सहयोग भी लिया जा रहा है। 

जेब कतरों से बचने की अपील
नगर की पुलिस ने रथयात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को जेबकतरों से बचने की अपील की है। इसके अलावा रथयात्रा में कीमती वस्तुएं न लाने व छोटे बच्चों को साथ रखने की सलाह दी है।उधर, कमेटी के सतीश गुप्ता, संजीव सूद बांका ने श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि जब वो जगन्नाथ भगवान के दर्शनार्थ के लिए आएं तो अपने मोबाइल, कीमती सामान एवं नकदी का विशेष ध्यान रखें।  

ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी डायवर्शन प्लान इस प्रकार है :-
*
चंडीगढ़ रोड से जगराओं की तरफ जाने वाले हैवी व लाइट वाहन समराला चौक से चीमा चौक, ढोलेवाल पुल होते हुए आत्म नगर कट से दुगरी नहर पुल लाइटों से पक्खोवाल रोड से आगे जा सकेंगे।
*बस स्टैंड से फिरोजपुर की तरफ जाने वाली बसों को आत्म पार्क से दुगरी चौक, पक्खोवाल नगर पुल, फुल्लांवाल चौक से टी-प्वाइंट लोधी क्लब रोड से आगे फिरोजपुर रोड पर भेजा जाएगा। 
*फिरोजपुर साइड से चंडीगढ़, दिल्ली, अंबाला की तरफ जाने वाले हैवी व लाइट वाहन लोधी क्लब रोड के रेलवे अंडर ब्रिज से होते हुए फुल्लांवाल चौक, पक्खोवाल रोड से साऊथ बाईपास होते हुए आगे जा सकेंगे।
*फिरोजपुर रोड से सिटी में आने वाले लाइट वाहन पी.ए.यू. गेट नंबर 1 से वाया दीपक अस्पताल रोड से नगर निगम के जोन डी आफिस से पक्खोवाल रोड रेलवे फाटक होते हुए आगे जा सकेंगे। 
*सिटी से मोगा, जगराओं, रायकोट की तरफ जाने वाले वाहन भाईवाला चौक से हीरो बेकरी चौक, फुल्लांवाल चौक से होते हुए फिरोजपुर रोड की तरफ जा सकेंगे। 
*फिरोजपुर रोड की तरफ से लुधियाना में दाखिल होने वाले वाहन वाया सुनेत नहर पुल से बाएं मुड़ कर यू-टर्न लेते हुए सुनेत नहर पुल के अंडर पास से पक्खोवाल नहर पुल से जवद्दी नहर पुल होते हुए आगे जा सकेंगे। 
*खन्ना की तरफ से आकर मालेरकोटला की तरफ जाने वाले हैवी 
*कमर्शियल वाहनों को साहनेवाल से सूआ रोड, गांव टिब्बा से डेहलों होते हुए आगे भेजा जाएगा।
*रथयात्रा आरम्भ होने के समय लुधियाना से हंबड़ा की तरफ जाने वाली बसें भारत नगर चौक से आरती चौक, काका मैरिज पैलेस से राजपुरा चौक होते हुए आगे जाएंगी जबकि हंबड़ा से लुधियाना आने वाली बसें भी वापसी पर इसी रूट से आएंगी। 
*एम्बुलैंस व फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पी.ए.यू. गेट नंबर 1 व गेट नंबर 2 से बिना किसी रुकावट के आवागमन कर सकेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News