शराब ठेकेदार की कोठी से नकाबपोश ने बंदूक के बल पर लूटे लाखों

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 11:25 AM (IST)

सुजानपुर (ज्योति, बख्शी, आदित्य, शारदा, हीरालाल, साहिल, कंवल): सुजानपुर के साथ लगते गांव झझेली में स्थित इंडस्ट्री ग्रोथ सैंटर में शराब ठेकेदार की कोठी से लुटेरों द्वारा बंदूक के बल पर 6.25 लाख रुपए लूटने का मामला प्रकाश में आया है। ठेकेदार के खजांची हरजीत सिंह पुत्र फौजा सिंह निवासी बटाला ने पत्रकारों को बताया कि सुबह 7 बजे के करीब वह अपने साथियों के साथ कोठी में सोए हुए थे जबकि ठेकेदार अनिल कोछड़ स्वयं सैर के लिए गए हुए थे। इतने में 2 नकाबपोश व्यक्ति, जिन्होंने हाथ में दोनालियां पकड़ी हुई थीं, कोठी में घुस आए और गन प्वाइंट पर लेकर कोठी में रखे कैश की मांग करने लगे।

इस दौरान उन्होंने डर से कोठी में रखा सारा कैश उन्हें थमा दिया और लुटेरे मौके से कैश लेकर फरार हो गए। लुटेरे नीले रंग की गाड़ी में आए थे। ठेकेदार अनिल कोछड़ ने बताया कि उनके साथ हुई लूट की घटना संंबंधी उन्होंने शाहपुरकंडी पुलिस को मौके पर सूचित कर दिया था परंतु लगभग डेढ़ घंटे के पश्चात पुलिस घटनास्थल पर पहुंची जो पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई प्रकार के सवालिया निशान खड़े करती है।

गौरतलब है कि 10 नवम्बर की रात भी अज्ञात लोगों द्वारा इसी शराब ठेकेदार के कारिन्दों को निशाना बनाते हुए गोली चलाकर कैश लूटने की कोशिश की गी थी परंतु मौके पर ड्राइवर की सतर्कता से 10 नवम्बर को तो कैश बचा लिया गया लेकिन सुजानपुर पुलिस ने अपनी साख बचाने हेतु ठेकेदार के कारिन्दों पर ही आरोप लगा दिया था कि इन्होंने यह साजिश खुद रची थी, परन्तु आज फिर ठेकेदार के साथ हुई लूट की घटना ने साबित कर दिया है कि 10 नवम्बर को उनके साथ हुई लूट की कोशिश भी कोई मनघड़ंत कहानी नहीं, बल्कि हकीकत थी। ठेकेदार के उन्हीं कारिन्दों ने आज मीडिया के सामने सुजानपुर पुलिस की पोल खोलते हुए बताया कि 10 नवम्बर को उनके साथ हुई घटना हकीकत थी परंतु सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी संजीव कुमार ने हमें ही हिरासत में लेकर थर्ड डिग्री का प्रयोग करते हुए मजबूर किया कि वह लूट की कोशिश को एक मनघड़ंत कहानी बताएं और आरोप अपने ऊपर ले लें।

इस दौरान ठेकेदार के कारिन्दों ने पुलिस द्वारा दी गई थर्ड डिग्री के निशान भी दिखाए जोकि लगभग 6 दिन बीत जाने के पश्चात भी नहीं मिट सके थे और कहा कि यदि पुलिस प्रशासन 10 नवम्बर को उनके साथ हुई लूटने की कोशिश को गंभीरता से लेता तो आज यह लूट होने से बच जाती व असली आरोपी सलाखों के पीछे होते, वहीं उन्होंने सरकार से मांग की कि उनके साथ हुई लूट की घटना की निष्पक्ष जांच करवाई जाए और उन्हें थर्ड डिग्री देने वाले थाना प्रभारी पर कार्रवाई की जाए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News