गुप्त संदेश प्राप्त होने पर पुलिस व स्वैत टीमों ने रावी दरिया पार भरियाल ईलाके में सर्च आप्रेशन चलाया

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2017 - 03:48 PM (IST)

गुरदासपुर/बहरामपुर (विनोद,गोराया): गुप्तचर एजैंसियों द्वारा एक संदेश को इंटरसैप्ट करने के बाद आज जिला पुलिस गुरदासपुर सहित नजदीकी जिला पुलिस पठानकोट द्वारा भी अलर्ट जारी कर रावी दरिया के पार भरियाल इलाके में पुलिस ने स्वैत टीमों के साथ बड़े स्तर पर सर्च आप्रेशन चलाया। जो दोपहर लगभग एक बजे तक जारी रहा। इस सारे आप्रेशन की अगवाई ए.एस.पी.वरूण शर्मा दीनानगर तथा पुलिस अधीक्षक आप्रेशन कर रहे थे।
    

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय सैना ने एक संदेश इंटरसैप्ट किया था जो कोड वर्ड में था तथा उसके यह कहा गया था क प्रात:काल 6-30 बजे रावी दरिया के पार पाकिस्तान के साथ लगते इलाका भरियाल के गांव लसियान में मिलेंगे। इस संबंधी यह सूचना पुलिस तंत्र व गुप्तचर एजैंसियों को देने पर जिला पुलिस गुरदासपुर तथा जिला पुलिस पठानकोट ने सर्च अभियान  चलाया। भरियाल टापू का कुछ हिस्सा जिला पुलिस गुरदासपुर तथा कुछ हिस्सा जिला पुलिस पठानकोट में पड़ता है।
  PunjabKesari

प्राप्त जानकारी के अनुसार रावी दरिया के पार जाने के लिए मकोडा पत्तन के रास्ते पलटून पुल से जाना पड़ता है परंतु गत दिवस रावी दरिया पर मकोड़ा पत्तन पर बने पलटून पुल के दोनों तरफ से मिट्टी पानी में बह जाने के कारण पुलिस तथा स्वैत टीमों को किश्ती का प्रयोग करना पड़ा जो काफी मुश्किल था। यह टीमें इंटरसैप्ट किए संदेश के चलते लगभग प्रात: 6 बजे ही भरियाल ईलाके में पंहुच गई तथा लगभग दोपहर 1-00 बजे तक सर्च आप्रेशन चलाने के बाद किसी भी तरह का संदिग्ध व्यक्ति ईलाके में नहीं मिला।

 

इस इलाके में गुज्जरों के डेरे बहुत अधिक होने के कारण पुलिस ने गुज्जरों के डेरों पर विशेष सर्च अभियान केन्द्रित रखा तथा गुज्जरों के डेरों की गहनता से जांच की। स्वैत टीमों ने गन्ने के खेतों आदि की तालाशी ली परंतु कोई संदिग्ध व्यक्ति न मिलने के कारण यह सर्च आप्रेशन दोपहर एक बजे बंद कर दिया।

PunjabKesari

क्या कहते है ए.एस.पी.वरुण शर्मा
इस संबंधी जानकारी देते हुए ए.एस.पी.वरुण शर्मा ने बताया कि पुलिस को मामूली से मामूली सूचना पर भी काम करना पड़ता है  परंतु आज जो हमने सर्च अभियान चलाया वह किसी सूचना के आधार पर नहीं बल्कि हमने अपनी फोर्स की सक्रियता को चैक करने के लिए चलाया था। उन्होंने कहा कि इस संबंधी हमने सारा रूट निश्चित कर रखा था तथा इस रूट पर तथा दरिया के पार पड़ते सारे इलाके में तालाशी अभियान चलाया। इस रूट पर पड़ते गुज्जरों के सभी डेरों की गहनता से जांच की गई है तथा किसी तरह का कोई संदिग्ध व्यक्ति या चीज नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि इस तरह के आप्रेशन पुलिस समय समय पर करती रहती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News