गणतंत्र दिवस व त्यौहारों के मद्देनजर स्टेशन पर चला सर्च अभियान

Saturday, January 13, 2018 8:11 AM
गणतंत्र दिवस व त्यौहारों के मद्देनजर स्टेशन पर चला सर्च अभियान

लुधियाना (विपन): आगामी दिनों में आ रहे त्यौहारों के मद्देनजर थाना कोतवाली की पुलिस व राजकीय रेलवे पुलिस द्वारा यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता बनाने के लिए स्थानीय स्टेशन पर संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया गया।

गणतंत्र दिवस, लोहड़ी, मकर संक्रांति जैसे प्रमुख त्यौहारों के मद्देनजर यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता बनाने के लिए जी.आर.पी. थाना के एस.एच.ओ. इंद्रजीत सिंह, थाना कोतवाली के एस.एच.ओ. कुलवंत सिंह व अन्य अधिकारियों ने भारी संख्या में पुलिस बल, डॉग स्क्वायड व बम स्क्वायड को साथ लेकर स्टेशन के प्रवेश द्वार, प्लेटफार्मों, प्रतीक्षालयों, मुसाफिर खाने में बैठे यात्रियों के सामान की जांच की। इसके अलावा सारे रेलवे परिसर में सादी वर्दी में कर्मियों को विशेष तौर पर तैनात किया गया है, जोकि रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे।

तीसरी आंख से होगी कड़ी निगरानी
जी.आर.पी. के एस.एच.ओ. इंद्रजीत सिंह ने बताया कि रेलवे परिसर में जगह-जगह पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के डिस्पले रूम में तैनात कर्मियों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या लावारिस सामान पर नजर पड़ते ही स्टेशन पर तैनात ड्यूटी अफसर व थाने व कंट्रोल रूम पर तुरंत सूचना देने की विशेष हिदायतें दी गई हैं। 

पी.सी.आर. कर्मी यात्रियों की सुरक्षा पर बरतेंगे चौकसी

ए.सी.पी. नार्थ डा. सचिन गुप्ता ने बताया कि रेलवे स्टेशन के इर्द-गिर्द गश्त के लिए तैनात पी.सी.आर. कर्मियों को विशेष हिदायतें दी गई हैं कि थोड़े-थोड़े समय के अंतराल पर रेलवे परिसर में गश्त लगाते रहें। उन्होंने बताया कि इसके अलावा एक पी.सी.आर. गाड़ी को पक्के तौर पर रेलवे स्टेशन के द्वारों पर तैनात किया गया है।
 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!