शिरोमणि अकाली दल को नहीं मिल रहा ‘यूथ’ का प्रधान!

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 09:29 AM (IST)

लुधियाना(मु्ल्लांपुरी): शिअद में युवा अकाली दल के प्रधान की कुर्सी पिछले लंबे समय से खाली चल रही है। अपनी सरकार के समय अकाली दल ने युवा विंग के प्रधान किरणबीर सिंह कंग बनाए थे लेकिन पांच हिस्सों में बांट कर जोन बनाकर प्रधानगियां भी सौंपी लेकिन काम नहीं बना। जिस कारण युवा अकाली दल शरोमणि अकाली दल से और दूर चला गया। इसका परिणाम विधान सभा चुनाव में शर्मनाक हार देखने को मिला। 

सरकार चली जाने के बाद शरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस से सियासी तौर पर दो हाथ करने के लिए पंजाब में किसी धड़ल्लेदार यूथ अकाली दल की ढूंढने के लिए 4 महीने लगाए। लेकिन कोई भी ऐसा नौजवान नहीं आया जो यूथ अकाली दल के नेताओं को एक प्लेटफार्म पर इकट्ठा कर सके और कांग्रेस से साथ लोहा ले सके। 

सुखबीर बादल की ओर से लाख कोशिशों के बाद भी प्रधानगी ढंूढने वाली सूई अब फिर पूर्व युवा विंग के प्रधान व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर अटक गई है। दूसरी ओर यह खबर है कि शरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल मजीठिया को यह कमान देना नहीं चाहते, क्योंकि उनको पता है कि विरोधी फिर से विरोध जता सकते हैं। इसलिए मजीठिया भी इस झमेले से दूर रहना ही भलाई समझेंगे। लेकिन नौजवानों को भी साथ लेकर चलना है और आगे लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने वाला है। इसलिए कोई न कोई तो प्रधान बनाना ही पड़ेगा। फिलहाल तो प्रधानगी की सूई मजीठिया के नाम पर ही अटकी दिखाई दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News