घर में ऐसा काम करके करते थे लोगों से खिलवाड़

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 10:03 AM (IST)

भवानीगढ़(विकास /अत्तरी): सी.आई.ए. स्टाफ बहादर सिंह वाला की पुलिस ने इंचार्ज हरविन्द्र सिंह खैहरा के नेतृत्व में गांव बालद खुर्द में एक घर में चल रही दूध की फैक्टरी पर छापामारी करके वहां से मिलावटी दूध, बड़ी मात्रा में घी, सूखे दूध के पाऊडर सहित अन्य सामान बरामद किया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर दूध व बरामद हुए अन्य सामान के सैंपल भरकर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

इस संबंधी इंस्पैक्टर खैहरा ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि भवानीगढ़ के गांव बालद खुर्द में 2 सगे भाई आसपास के गांवों से गाड़ी में दूध एकत्रित करके अपनी फैक्टरी में लाकर वहां रखे टैंकरों में दूध की मात्रा को बढ़ाने के लिए कई प्रकार की वस्तुएं जो मानवीय शरीर के लिए घातक हैं, की मिलावट करके आगे नाभा आदि शहरों में बेचते हैं। 

उक्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उक्त व्यक्तियों के ठिकाने पर छापामारी की गई तो पुलिस को वहां से 400 लीटर मिलावटी दूध, 60 किलो वनस्पति घी व 12 किलो सूखा दूध पाऊडर बरामद हुआ। खैहरा ने बताया कि फैक्टरी चला रहे दोनों सगे भाइयों लखविन्द्र सिंह और मक्खन सिंह को पत्नियों सहित काबू करके पुलिस द्वारा दूध बनाने के लिए प्रयोग किया जाता फैक्टरी में पड़ा सामान भी जब्त किया गया है। 
स्वास्थ्य विभाग के सहायक कमिश्नर रविन्द्र गर्ग और फूड सेफ्टी अफसर गौरव कुमार ने बताया कि फैक्टरी से बरामद दूध व अन्य सामान के सैंपल भरकर जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे।वर्णनीय है कि 8-9 महीने पहले भी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने मिलावटखोरी के आरोप में उक्त फैक्टरी में छापामारी कर कार्रवाई की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News