गेहूं वितरण को लेकर पूर्व पार्षद, डिपो मालिक  व इंस्पैक्टर में हुई बहसबाजी

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 11:17 AM (IST)

लुधियाना(खुराना) : बस्ती जोधेवाल स्थित इलाका कैलाश नगर में पड़ते सरकारी राशन डिपो पर उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब डिपो पर लाभपात्र परिवारों की महिलाओं को कई घंटे खड़े रहने के बावजूद डिपो मालिक व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पैक्टर द्वारा गेहूं का लाभ नहीं दिया गया। 

इसके विरोध में इलाके के  पूर्व पार्षद वरिन्द्र सहगल ने जहां लाभपात्र महिलाओं के पक्ष में आवा उठाते हुए डिपो मालिक प्रकाश चंद व विभागीय इंस्पैक्टर हॢषत कुमार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त दोनों जानबूझकर नीचे कार्डधारकों को परेशान कर रहे हैं, वहीं डिपो मालिक ने भी अपने बचाव में पार्षद पर बेवजह मामले को तूल देने व चुनाव में हुई हार का गुबार डिपो मालिकों पर निकालने की बात कही है। 

4 बजे आई महिलाओं को शाम 7 बजे तक नहीं मिली गेहूं 
असल में उक्त डिपो पर बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं ने पूर्व पार्षद सहगल द्वारा बनाई गई वीडियो क्लिप में साफ तौर पर कहा कि वे अपने घर का सारा कामकाज छोड़कर बाद दोपहर 4 बजे से डिपो पर गेहूं लेने खड़ी हैं लेकिन शाम 7 बजे तक उन्हें डिपो मालिक व इंस्पैक्टर द्वारा गेहूं नहीं दी गई। इसे लेकर महिलाओं में काफी गुस्सा था। 

बेबुनियाद हैं आरोप : इंस्पैक्टर 
विभागीय इंस्पैक्टर हर्षित ने कहा कि सहगल द्वारा इस मामले को जान-बूझकर तूल दिया जा रहा है। उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे व बेबुनियाद हैं। वह अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं। 


थककर बीच गली में बैठ गई महिलाएं  
कई घंटे के लंबे इंतजार के बाद डिपो पर गेहूं का लाभ लेने पहुंची महिलाएं थककर बीच गली में बैठ गईं। डिपो होल्डर व सहगल की बहसबाजी के दौरान जहां डिपो मालिक ने कहा कि शाम के साढ़े 7 बजने के कारण अंधेरा बहुत हो चुका है, उन्हें कम नजर आता है, इसलिए अगले दिन सुबह 8 बजे पॢचयां काटकर महिलाओं में गेहूं बांटी जाएगी, वहीं विभागीय इंस्पैक्टर हॢषत ने तो सहगल को मौजूदा पार्षद न होने की बात कह दी। 

एफ.बी. पर वायरल हुई पूर्व पार्षद व डिपो मालिक की तू-तू, मैं-मैं 
एफ.बी. पर वायरल हुई वीडियो क्लिप में पूर्व पार्षद द्वारा विभागीय इंस्पैक्टर व डिपो मालिक की इस बात को लेकर लगाई गई क्लास काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। वह यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि महिलाएं गेहूं का लाभ लेने के लिए दोपहर 1 बजे से खड़ी हैं लेकिन 7 बजे तक उन्हें गेहूं क्यों नहीं दी गई। उक्त मुद्दे को लेकर तिलमिलाए डिपो मालिक प्रकाश चंद व इंस्पैक्टर के बीच जमकर बहसबाजी हुई। 

क्या कहते हैं सहगल 
इस संबंध में बातचीत करते हुए पूर्व पार्षद सहगल ने कहा कि लोग जब बार-बार गेहूं न मिलने के कारण वापस लौट जाते हैं तो उनके हिस्से की गेहूं डिपो मालिक व विभागीय कर्मचारी मिलकर खा जाते हैं। वह गरीब परिवारों के अधिकारों की रक्षा के लिए आवाज उठाते रहेंगे। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने आरोप लगाए हैं कि डिपो मालिक व इंस्पैक्टर कथित तौर पर उनके कार्ड रद्द करने की धमकियां दे रहे हैं। 

लाभपात्र परिवारों को गेहूं देना हमारी ड्यूटी: प्रकाश चंद
डिपो मालिक प्रकाश चंद ने कहा कि योजना से जुड़े प्रत्येक लाभपात्र को गेहूं का लाभ देना हमारी ड्यूटी है, जिसे हम नियमानुसार निभा रहे हैं। किसी भी लाभपात्र को शिकायत नहीं है लेकिन सहगल द्वारा बिना किसी बात के मुद्दे को हवा दी जा रही है। 

विधायक के भाई के हस्तक्षेप से मिली गेहूं  
बताया जा रहा है कि मामले के तूल पकडने पर इलाका विधायक संजय तलवाड़ के भाई ने लोगों को शांत करते हुए लाभपात्र महिलाओं को खुद गेहूं का लाभ दिलवाया। उन्होंने कहा कि किसी भी लाभपात्र को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News