रिश्ता ठुकराने पर तिलमिलाए युवक ने युवती की फर्जी ID बनाकर पोस्ट की अश्लील तस्वीरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 11:57 AM (IST)

लुधियाना (महेश): शादी का रिश्ता ठुकराए जाने पर तिलमिलाए युवक ने युवती की फेस बुक पर फर्जी आई.डी. बनाकर अश्लील तस्वीरें व आपत्तिजनक कमैंट पोस्ट कर दिया। आरोपी ने उसके माता-पिता को बदनाम व परेशान करने की नीयत से उनकी आई.डी. बनाकर उस पर गंदी तस्वीरें अपलोड कर दी। मामले का उस वक्त पता चला पीड़ितों के मोबाइल पर इस आई.डी. के मैसेज आने शुरू हो गए। 

इस पर युवती के पिता ने पुलिस के पास अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ इसकी शिकायत की। साइबर क्राइम ने मामले की छानबीन करके आरोपी लवप्रीत सिंह को खोज निकला। वह गुरु तेग बहादुर इलाके का रहने वाला है। उसके खिलाफ थाना सदर में आई.टी. एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया, परंतु अभी तक उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित परिवार पक्खोवाल रोड, फुल्लांवाल के आनंद विहार का रहने वाला है। परिवार के मुखिया ने 16 जनवरी को पुलिस कमिश्नर के समक्ष पेश होकर शिकायत दी थी कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसे उसकी पत्नी व बेटी को बदनाम व परेशान करने की नीयत से फेसबुक पर उनके नाम से फर्जी आई.डी. बनाकर अश्लील तस्वीरें व अपमानजनक कमैंट पोस्ट कर रहा है। मामले की छानबीन साइबर क्राइम को सौंपी गई जिन्होंने असल आरोपी को ढूंढ निकाला। 

जांच में यह बात सामने आई कि लवप्रीत की शिकायतकत्र्ता की बेटी के साथ दोस्ती थी। वह उसकी बेटी से शादी करना चाहता था, लेकिन उसने रिश्ता करने से साफ मना कर दिया था। जिस पर आरोपी तिलमिला उठा और उसने तीनों के नाम से फेस बुक पर आधा दर्जन से अधिक फर्जी आई.डी. बना डालीं और उन्हें बदला लेने की नीयत से उन्हें बदनाम करना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि जिस मेल के माध्यम से फर्जी आई.डी. क्रिएट की गई थी वह 10 मिनट के बाद खुद ब खुद ही डिलीट हो जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News