ए.टी.एम. तोडने वाला अंतर्राज्यीय गैंग बेनकाब

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 09:46 AM (IST)

लुधियाना(महेश) : ए.टी.एम. तोडऩे व चोरी की वारदातों में संलिप्त रह चुके एक अंतर्राज्यीय गैंग को बेनकाब करते हुए क्राइम ब्रांच ने गैंग के सरगना सहित 3  सदस्यों को काबू करके उनके कब्जे से 40  बैटरियां बरामद की हैं, जबकि गैंग के 4 सदस्यों की तलाश की जा रही है। सभी आरोपी 25 से 30 वर्ष आयु के हैं। 

पुलिस कमिश्नर आर.एन. ढोके ने बताया कि यह गैंग पंजाब के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश व राजस्थान में कई संगीन वारदातों में शामिल रह चुका है जिसके पकड़े जाने से लुधियाना में विभिन्न बैंकों के ए.टी.एम. तोडऩे व चोरी के 10 केस सुलझा लिए गए हैं। पूछताछ में और भी मामले हल हो सकते हैं। कमिश्नर ने बताया कि तीनों आरोपियों को क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पैक्टर प्रेम सिंह की पुलिस पार्टी ने माधोपुरी इलाके से काबू किया, जबकि शेष आरोपियों को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। 

ये हैं पकड़े गए आरोपी
*गैंग लीडर सलेम टाबरी निवासी रमन कुमार उर्फ रमनी
*पीरू बंदा इलाके का बिक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की
*फिरोजपुर के गांव लुबड़ीवाल का संदीप कुमार उर्फ निक्का 

ये हैं फरार आरोपी
*पीरू बंदा का विजय कुमार उर्फ अजय
*फिरोजपुर आवा बस्ती का हरनदीप सिंह निक्का
*रवि कुमार व रवि का भाई राजू।

नशे की पूर्ति के लिए चले अपराध के रास्ते पर 
ए.डी.सी.पी. क्राइम रत्न सिंह बराड़ ने बताया कि इस गैंग के सभी आरोपी नशे के आदी हैं और गरीब परिवारों से ताल्लुक रखते हैं। नशे की पूर्ति के लिए ये अपराध के रास्ते पर चल पड़े। इस गैंग के खिलाफ तीनों राज्यों में 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं। 9 केसों में अदालत ने इन्हें भगौड़ा घोषित कर रखा है। 

दिन में रेकी कर रात को देते थे वारदातों को अंजाम 
इंस्पैक्टर प्रेम सिंह ने बताया कि दिन के वक्त गैंग के सदस्य कार में सवार होकर रेकी किया करते थे और रात 12 से 3 बजे के बीच पूरी तैयारियों के साथ वारदात को अंजाम देते थे। दुकानों के शटर यह जैक लगाकर उखाड़ दिया करते थे, जबकि ए.टी.एम. लूटने के लिए ये गैस कटर या गाड़ी का इस्तेमाल किया करते थे। गाड़ी के पीछे रस्सा या अन्य कोई मजबूत चीज बांध कर ए.टी.एम. का अगला भाग उखाड़ दिया करते थे। 

पंजाब नैशनल बैंक के ए.टी.एम. से लूटे थे 11 लाख
बराड़ ने बताया कि इस गैंग ने 15 जनवरी 2014 को लुधियाना में पंजाब नैशनल बैंक का ए.टी.एम. तोड़कर उसमें से 11 लाख रुपए की नकदी लूट ली थी जिसके बाद पुलिस ने इन्हें काबू करके नकदी बरामद कर ली थी, परंतु बाद में अदालत से जमानत होने के बाद यह गैंग भूमिगत हो गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News