इंडियन आर्मी के प्रोग्राम में भिड़ीं अफसरों की बीवियां मामला PMO तक पहुंचा

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2017 - 04:42 PM (IST)

भटिंडाः आर्मी जवान और अधिकारी कड़े अनुशासन के लिए जाने जाते हैं,लेकिन एक एेसी घटना से दो अफ्सरों की  प्रतिष्ठा को धक्का लगा जिसके लिए जवाब देना भी मुश्किल हो गया।
 
वाक्या पंजाब के भटिंडा मिलिट्री स्टेशन में हुआ। यहां पर आर्मी वाइव्स वैलफेयर एसोसिएशन (AWWA) के एक कार्यक्रम में 2 अफसरों की पत्नियां आपस में भिड़ गई। इसके बाद सीनियर अधिकारी की पत्नी ने पति के रुतबे और पावर के गुमान में जूनियर अधिकारी की पत्नी को सरेआम थप्पड़ मार दिया। 
 
एक अंग्रेजी वैबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक सीनियर आर्मी ऑफिसर की इस महिला ने ना सिर्फ सरेआम बेइज्जती की बल्कि उसे अंजाम भुगतने की भी धमकी दी। रिपोर्ट के मुताबिक भटिंडा के चेतक ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट में एक कमांडिंग ऑफिसर की पत्नी ने लैफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी को सरेआम चांटा लगा दिया। इस दौरान वहां कई अधिकारियों की पत्नियां मौजूद थीं। सेना के अधिकारियों ने इस मामले को दबाने की कई कोशिशें की लेकिन पीड़ित महिला इस मामले को देश के सबसे बड़े दफ़्तर पी.एम.ओ. ले गई।

 
पी.एम.ओ. ने अब इस मामले में आर्मी मुख्यालय से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में पीड़ित महिला के पति ने पी.एम.ओ., गृह मंत्रालय, मानवाधिकार आयोग, महिला आयोग, सी.बी.आई. और डी.जी.पी. पंजाब पुलिस को शिकायत भेजी है जिसमें ये भी लिखा गया है कि पीड़ित पर आर्मी वाइव्स वैलफेयर एसोसिएशन(AWWA)  द्वारा दबाव डाला जा सकता और उसे इंसाफ से दूर रखा जा सकता है।  रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पर कई जगह ये भी मैसेज चल रहा है कि शिकायत करने वाले जवान को धमकी दी जा रही है कि अगर वो मामले को आगे ले जाता है तो उसकी सालाना रिपोर्ट में उसे परिणाम भुगतना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News