10 वर्षीय बच्ची की कोख में पल रहा है 34 हफ्ते का मासूम,कभी भी हो सकती है  डिलीवरी

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 09:02 AM (IST)

चंडीगढ़ः दस साल की बच्ची किसी भी समय मां बन सकती है। उसे जी.एम.एस.एच-32 में बीते मंगलवार को दाखिल करवाया गया था।जी.एम.सी.एच.-32 के डायरैक्टर प्रिंसीपल एके जनमेजा ने बताया कि बच्ची की हालत स्थिर बनी हुई है। उसे प्राइवेट रूम में भर्ती किया गया है। उसके साथ उसके घरवाले ही रह सकते हैं।

 

वार्ड के बाहर गार्ड भी तैनात किया गया है। जांच कर रहे डाक्टरों की टीम का कहना है बच्ची कभी भी बच्ची की  डिलीवरी हो सकती है। डाॅक्टर्स रिपोर्ट की मानें तो प्रेग्नेंट बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। उसे डॉक्टरों की देख-रेख में रखा गया है। डायरैक्टर-प्रिंसीपल ने एक टीम गठित की है जिसमें डायटीशियन, चाइल्ड साइकोलॉजिस्ट, गायनिकॉलोजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट, पीडियाट्रिशियन पूरी टीम 24 घंटे देखभाल में जुटी है।

 

बेशक बच्चे का जन्म सितंबर के पहले सप्ताह में होना चाहिए था, परंतु बच्चे को जन्म देने वाली मां की उम्र कम होने की वजह से बच्चे का जन्म दो सप्ताह पहले भी हो सकता है। 16 जुलाई को चैक किया था उस वक्त 34 हफ्ते का गर्भ था। अभी मानकर चल रहे हैं कि दो से तीन हफ्ते का समय और लग सकता है।
 

10 साल की बच्ची के पेरेंट्स मंगलवार को उसका रेगुलर चैकअप कराने गए थे, तो उन्होंने उसका चैकअप करने के बाद यह तय किया कि बच्ची अब एडवांस स्टेज पर है, इसलिए किसी भी तरह की दिक्कत का जल्द समाधान करने के लिए उसे एडमिट करना ही बेहतर होगा  इसलिए उसे एडमिट कर लिया गया। बच्ची के जरूरी टेस्ट भी वार्ड में ही किए जा रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं हॉस्पिटल प्रबंधन ने बच्ची की सिक्योरिटी के लिए भी वार्ड में पूरे इंतजाम कर दिए। बच्ची को परिवार के सिवाए किसी बाहरी व्यक्ति से मिलने भी नहीं दिया गया। उधर परिजनों का कहना है कि वे अस्पताल प्रबंधन की ओर से किए जा रहे इलाज और इंतजाम से संतुष्ट हैं । बच्ची को उसकी सेहत ठीक रखने के लिए जरूरत के मुताबिक डायट दी जा रही है  ताकि जच्चा और बच्चा दाेनों स्वस्थ रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News