केजरीवाल की माफी पर बोले मजीठिया,सच की जीत-माफ किया

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 12:20 PM (IST)

अमृतसर : दिल्ली के सी.एम. अरविन्द केजरीवाल व डायलॉग कमेटी के चेयरमैन आशीष खेतान द्वारा पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से लिखित माफी मांगी जिसके बाद सुनवाई से पहले मजीठिया ने स्थानीय अदालत में दायर किया गया मानहानि का मुकद्दमा वापस ले लिया है। हालांकि उक्त मामले को लेकर स्थानीय जे.एम. आई.सी. अर्जुन सिंह की अदालत ने केस की अगली सुनवाई के लिए 2 अप्रैल की तारीख निश्चित कर रखी थी। वहीं आप के सांसद एवं पंजाब के पूर्व प्रभारी संजय सिंह को लेकर फिलहाल मजीठिया की मुकद्दमा वापस लेने के लिए अभी कोई सहमति नहीं हो पाई है, जिसकी वजह से उनके खिलाफ यह केस फिलहाल यथावत जारी रहेगा, जिस पर अदालत पहले से ही 2 अप्रैल की तारीख निश्चित कर चुकी है। 


मुझे हमेशा इस बात पर विश्वास रहा है कि अंत में सच की ही जीत होती है। इन झूठे आरोपों के जरिए मेरे राजनीतिक करियर को समाप्त करने का प्रयास किया गया, जिससे मुझे परेशानी व तकलीफ झेलनी पड़ी। इस बात की खुशी है कि केजरीवाल ने अंतत: अपनी गलती मान ली है। यह उनका बड़प्पन है जिसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं।      

 

वर्णनीय है कि पंजाब में गत वर्ष हुए विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव प्रचार के चलते दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार के डायलॉग कमेटी के चेयरमैन आशीष खेतान व तत्कालीन पंजाब प्रभारी संजय सिंह ने पंजाब के अलग-अलग जिलों में अपनी चुनावी रैलियों के दौरान पंजाब के तत्कालीन कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया पर नशा तस्करी में शामिल होने के आरोप लगाए थे, जिस पर मजीठिया ने तीनों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा-499/500 के तहत स्थानीय लोअर कोर्ट में इस्तगासा दायर कर दिया था। इसमें स्थानीय अदालत उनके खिलाफ आरोप भी निर्धारित कर चुकी थी और इस समय इस मामले की सुनवाई स्थानीय जे.एम.आई.सी. अर्जुन सिंह की अदालत में चल रही थी। 
क्या अब जेतली मामले में भी मांगेंगे माफी! 


अरविंद केजरीवाल द्वारा बिक्रम सिंह मजीठिया से मानहानि मामले में माफी मांगने के बाद अब वित्त मंत्री अरुण जेतली द्वारा केजरीवाल के खिलाफ किए गए मानहानि के मामले में भी केजरीवाल के नर्म पड़ने के संकेत मिल गए हैं। दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस तरह के मामलों के कारण केजरीवाल को निजी रूप से अदालत में पेश होना पड़ रहा है जिससे सरकार का कामकाज प्रभावित होता है, लिहाजा अरुण जेतली द्वारा दायर किए गए मामले में भी अगले कुछ दिनों में अपनी लीगल टीम की सलाह के बाद केजरीवाल नर्म रुख अख्तियार कर सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News