मौड़ मंडी ब्लास्ट मामले में हो सकती है डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 12:23 PM (IST)

बठिंडा: गत वर्ष 31 जनवरी को मौड़ मंडी में चुनावी रैली के दौरान हुए बम ब्लास्ट मामले में पुलिस जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से भी पूछताछ कर सकती है। डीजीपी (काउंटर इंटेलीजेंस) ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो राम रहीम को भी जांच के दायरे में लिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में एक साल नौ दिन बाद दो आरोपियों को नामजद किया है। बताया गया है कि अमरीक सिंह और गुरतेज काला पर केस दर्ज कर लिया गया है। डीआइजी रनबीर सिंह खटड़ा के हवाले से बताया गया कि चारों गवाहों के अदालत में बयान देने के बाद पुलिस ने आरोपी गुरतेज काला और अमरीक की तलाश शुरू कर दी है।


गवाह खुद आए पुलिस के पास

तलवंडी साबो अदालत में पुलिस ने जिन चार गवाहों को पेस किया था,वे खुद पुलिस के पास आए थे। डीआईजी रनबीर सिंह खटड़ा ने माना कि चारों गवाह खुद पुलिस के पास आए । वह पहले मानसा गए उसके बाद मौड़ मंडी पुलिस स्टोशन गए जहां उन्होंने उस कार की शिनाख्त की,जिसमें वुस्फोट हुआ था। हालांकि डीआईजी ने कहा पुलिस भी हरियाणा के सिरसा क्षेत्र में गई थी जहां उन्हें काफी सुराग मिले थे। डैंटर ने भी पुलिस को बताया कि यह वहीं गाड़ी है जिसे उसने लाल रंग से सफेद पेंट किया था जबकि सप्लायर ने बताया कि उनसे ही ये पुराने मॉडल की कार में नई सीटें लगाई थी।

 

राम रहीम को सजा के बाद से बंद थी डेरे की वर्कशॉप
25 अगस्त 2017 को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में सजा होने के बाद से डेरे की वर्कशॉप बंद थी। इसके बाद वहां का करने वाले मुलाजिमों ने दिल्ली रोड पर ऑटो विंग्ज वर्कशॉप खोल ली। डैंटर डेरे की भी वर्कशॉप में भी काम करते थे।,जिससे साधारण और वीआईपी किस्म के वाहनों को तैयार किया जाता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News