राष्ट्रपति आज से उत्तराखंड के दौरे पर, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 12:10 AM (IST)

देहरादून: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अपने उत्तराखंड़ दौरे पर आज यहां पहुंचने के मद्देनजर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। प्रदेश में दो दिवसीय प्रवास के दौरान राष्ट्रपति हरिद्वार में गंगा पूजन करने के अलावा बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन के लिए भी जाएंगे।

 

राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे स्वागत 
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि राष्ट्रपति आज दोपहर बाद यहां के निकट जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे जहां उनका स्वागत राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्य सचिव एस रामास्वामी और पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी करेंगे। सेना की मध्य कमान द्वारा राष्ट्रपति को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जाएगा जहां से वह सीधे ही मुख्यमंत्री और राज्यपाल के साथ हरिद्वार के लिए रवाना हो जाएंगे।   

 

दौरे से पहले सुरक्षा के कड़े प्रबंध 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और सात पुलिस अधीक्षक तथा 14 स​र्कल अफसरों के अलावा 10 कंपनी पीएसी की भी तैनात की गई है। राष्ट्रपति भेल हैलीपैड पर उतरने के बाद हर की पौडी जायेंगे जहां वह गंगा पूजा करने के बाद नदी को संरक्षित करने की शपथ लेंगे। हर की पौडी पर कार्यक्रम का आयोजन करने वाली संस्था गंगा सभा ने कहा ​कि प्रणब मुखर्जी के बाद कोविंद गंगा संरक्षण शपथ लेने वाले दूसरे राष्ट्रपति होंगे। 

 

24 सितम्बर को जाएंगे केदारनाथ व बदरीनाथ धाम
मुखर्जी ने पिछले साल हरिद्वार में गंगा पूजा की थी। गंगा सभा के अधिकारी पंडित रामकुमार मिश्रा ने कहा कि गंगा पूजन के बाद कोविंद हरिद्वार में ही सेवा कुंज आश्रम जाएंगे जो कोढिय़ों और शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए काम करता है। शाम को राष्ट्रपति राजभवन देहरादून आ जाएंगे जहां राज्यपाल उनके सम्मान में रात्रिभोज देंगे। अगले दिन 24 सितम्बर की सुबह कोविंद राजभवन परिसर में पौधारोपण के बाद केदारनाथ व बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे। बदरीनाथ धाम में दर्शन के बाद राष्ट्रपति वापस दिल्ली रवाना हो जाएगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News