पंजाब में  पुन: मतदान,48 पोलिंग बूथों पर बम्पर वोटिंग

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2017 - 11:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): 5 पंजाब विधानसभा हलकों व लोकसभा सीट अमृतसर से संबंधित 48 पोलिंग बूथों पर वीरवार को पोलिंग हुई। 4 फरवरी को इन मतदान केंद्रों पर वी.वी.पैट मशीनों और ई.वी.एम. में आई खराबी की वजह से वीरवार को दोबारा वोट डाले गए।

वीरवार को हुई पोलिंग के अनुसार सरदूलगढ़ में सर्वाधिक 90.33 फीसदी मतदान हुआ, जबकि संगरूर में 85.68, मुक्तसर में 89.55, मोगा में 81.26 व मजीठा में 80.08 प्रतिशत मतदान हुआ है। सरदूलगढ़ विधानसभा हलके के 4, संगरूर के 6, मुक्तसर के 9, मोगा के 1 व मजीठा के 12 पोलिंग बूथों पर मतदान हुआ। 


बता दें कि 4 फरवरी को कुछ बूथों पर अधिकारियों द्वारा मतदान से पहले हुए मॉक-पोल के मत डिलीट न करने पर पुन: मतदान के आदेश हुए थे। इन सभी पोलिंग  बूथों पर वीरवार को कड़ी सुरक्षा में मतदान करवाया गया। डिप्टी चुनाव आयुक्त संदीप दीक्षित खुद निगरानी के लिए पंजाब पहुंचे थे। उन्होंने बुधवार को ही मुख्य चुनाव अधिकारी वी.के. सिंह के साथ पुन: मतदान के प्रबंधों का जायजा भी लिया था। 

निष्पक्ष चुनाव कराने में आयोग रहा सफल-वी.के. सिंह 

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी वी.के. सिंह ने कहा है कि चुनाव आयोग यह चुनाव भय-मुक्त व निष्पक्ष रूप से करवाने में पूरी तरह सफल रहा है।  
विपक्षी पार्टियों द्वारा गड़बड़ी की आशंकाओं के मद्देनजर आयोग द्वारा इस बार कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। पिछले चुनाव के मुकाबले  दोगुने अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News