खराब खाने की वीडियो वायरल से जुड़े फौजी ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2018 - 05:57 AM (IST)

चंडीगढ़ (बृजेन्द्र): सेना में खराब खाना परोसे जाने की सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो से जुड़े बी.एस.एफ. के पूर्व कांस्टेबल तेज बहादुर यादव ने  उनकी सेवाओं को समाप्त करने के आदेशों को पंजाब एंड हरियाणा  हाईकोर्ट में चुनौती दी है। 
केंद्र सरकार समेत अन्यों को पार्टी बनाते हुए तेज बहादुर ने कहा है कि खाने की गुणवत्ता में सुधार न होने की स्थिति में उसने व उसके साथी जवानों ने वीडियो के जरिए इसका सबूत आने वाले सैनिक सम्मेलन में वरिष्ठ अफसरों को दिखाने की सोची थी मगर उसे नहीं पता कि कब उसके साथी जवानों ने वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर दिया। हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए 28 मई की तारीख तय की है। 

 

अप्रैल 2017 में समरी सिक्योरिटी फोर्स कोर्ट द्वारा उनकी सेवाओं को बर्खास्त कर दिया गया था। तेज बहादुर ने संबंधित कोर्ट के उन आदेशों को भी चुनौती दी है जिनमें उनकी अपील को रद्द कर दिया गया था। संबंधित आदेशों को गैरकानूनी, अन्यायपूर्ण, तानाशाह व संविधान के अनुच्छेद 21 की उल्लंघना बताते हुए रद्द करने की मांग की गई है। मांग की गई है कि प्रतिवादी पक्ष को आदेश जारी किए जाएं कि याची को पुन: बहाल कर लाभ प्रदान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News