रिट्रीट सैरेमनी पर हो सकता आतंकी हमला, अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 25, 2017 - 12:19 AM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ  के आवास के नजदीक सोमवार को हुए हमले के बाद वाघा बॉर्डर पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया एजैंसियों के अनुसार आतंकी वाघा बॉर्डर पर रिट्रीट सैरेमनी पर हमला कर सकते हैं। लाहौर में आत्मघाती विस्फोट पुलिस को निशाना बनाकर किया गया था। इस बात की पुष्टि खुद लाहौर पुलिस प्रमुख कैप्टन (आर) अमीन वैन्स ने की है। 

बॉर्डर एरिया पहले से ही आतंकियों के निशाने रहता है। इससे पहले दीनानगर में आतंकी हमला हो चुका है, जिसमें आतंकियों ने एक थाने पर कब्जा कर लिया था। इतना नहीं आतंकियों की रेलगाड़ी को उड़ा देने की पूरी योजना थी। इसके बाद जनवरी 2015 में आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था। पंजाब की पाक के साथ 543 किलोमीटर लंबी सीमा है। इस सीमावर्ती एरिया में कई जगह नदी-नाले हैं, जहां से घुसपैठ की आशंका बनी रहती है। 

2014 में हो रिट्रीट सैरेमनी पर चुका है हमला
नवम्बर 2014 में वाघा बॉर्डर के पास पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हो चुका है। इस हमले में छोटे बच्चों समेत 60 लोग मारे गए थे जबकि 200 से ज्यादा घायल हुए थे। यह हमला बॉर्डर पर परेड दौरान झंडा उतारने की सैरेमनी दौरान हुआ था।

तालिबान की है हमले की धमकी 
इससे पहले तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान वाघा बॉर्डर पर पहले ही हमले की धमकी दे चुका है। वाघा बॉर्डर पर सुसाइड अटैक की धमकी के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स भारत के साथ एक मीटिंग कर चुके हैं। खुफिया एजैंसियों की जानकारी के मुताबिक तहरीक-ए-तालिबान का फजलउल्लाह संगठन अटैक की प्लाङ्क्षनग कर रहा है। वह वाघा बॉर्डर पर होने वाली परेड को निशाना बनाना चाहता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News