खटकड़कलां में शहीद भगत सिंह म्यूजियम का उद्घाटन 23 को : प्रो. चंदूमाजरा

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 01:57 PM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): शिरोमणि अकाली दल के सीनियर उप-प्रधान और सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने बताया कि केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्री महेश शर्मा 23 मार्च को शहीद भगत सिंह म्यूजियम का उद्घाटन खटकड़कलां में करेंगे। 

 

उन्होंने बताया कि शहादत कॉन्फ्रैंस को   शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया और वह खुद कॉन्फ्रैंस को संबोधित करेंगे। बादल सरकार की तरफ से शहीद भगत सिंह जी की याद में उनके जद्दी गांव खटकड़कलां में एक म्यूजियम की स्थापना की गई थी, जिस पर कुल 16 करोड़ रुपए खर्च आए।इस म्यूजियम में शहीद भगत सिंह के साथ जुड़ी यादों और उनकी तरफ से नौजवानों को दिए संदेश से संबंधित चीजें रखी गई हैं।

 

प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि शहीद भगत सिंह ने जहां देश को आजाद करवाने के लिए छोटी उम्र में अपनी जान कुर्बान कर दी, वहीं वह एक उच्चकोटी के विद्वान भी थे, जिन्होंने उस समय न केवल एकता का संदेश दिया बल्कि उनकी एक अपनी विचारधारा थी और इतनी छोटी उम्र में इतनी बड़ी बातें सोचना और लिखना अपने आप में उनके विद्वान होने का सबसे बड़ा सबूत है। प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि शहीद भगत सिंह नौजवानों के आइकन हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News