नाभा जेल ब्रेककांडःमुख्य साजिशकर्ता गोपी कौड़ा 20 तक रिमांड पर

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 09:56 AM (IST)

नाभा(जैन): नाभा जेल ब्रेककांड के मुख्य साजिशकर्ता गोपी कौड़ा को अमृतसर-पटियाला पुलिस ने अदालत में पेश किया। माननीय अदालत ने गोपी को 20 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 


पुलिस ने जगह-जगह बैरीकेड लगाकर भारी पुलिस फोर्स तैनात की थी। नाभा जेल ब्रेककांड में अहम रोल अदा करने वाले गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी कौड़ा को 29 अप्रैल 2017 को भगौड़ा करार दिया गया था। गोपी के खिलाफ पंजाब के अलग-अलग थानों में लूटमार, फिरौती और हत्या कोशिश के अनेक मामले दर्ज हैं। गोपी को पुलिस की विशेष जांच टीम ने 23 फरवरी को अमृतसर से गिरफ्तार करके एक पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद किए थे। यह गैंगस्टर विक्की गौंडर का नजदीकी लैफ्टिनैंट था। 

जेल ब्रेक कांड में शामिल आतंकवादी कश्मीर सिंह गलवडी (फरार हवालाती) के अलावा गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घणशामपुरिया (मजीठा), सुपरीत सिंह उर्फ हैरी चट्ठा(बटाला) और सुखमीत आदि अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं जबकि जेल ब्रेककांड में शामिल 2 खतरनाक गैंगस्टर गौंडर और प्रेमा लाहौरिया पुलिस मुकाबले में मारे जा चुके हैं। अब तक जेल ब्रेककांड में पुलिस 30 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
 

दूसरी तरफ जेल ब्रेककांड और टारगेट किङ्क्षलग में शामिल रमनजीत सिंह उर्फ रोमी हांगकांग (जिसके खिलाफ रैड कार्नर नोटिस जारी किया गया था) को भारत लाने के प्रयत्न किए जा रहे हैं। 
रोमी हांगकांग थाना रामा मंडी (बठिंडा) के गांव बंगी कलां का निवासी है, जिसे एक महीना पहले हांगकांग में डकैती मामले में गिरफ्तार किया गया था। रोमी के खिलाफ नाभा कोतवाली में 2 मामले दर्ज हैं।  पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत अनुसार रोमी को भारत लाने के लिए सरकारी तंत्र द्वारा कार्रवाई आरंभ हो चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News