विदेश में ही इस महिला ने रच डाली खौफनाक साजिश, पुलिस भी हैरान (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Friday, May 20, 2016 - 11:20 AM (IST)

मोहाली: मोहाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। खरड़ के सवाड़ा में हुई एन.आर.आई. जसकरण (38) की हत्या की गुत्थी मोहाली पुलिस ने सुलझा ली है। उसके कत्ल के लिए उसकी पत्नी पवनदीप कौर ने ही सुपारी दी थी। पकड़े गए आरोपियों से पवनदीप के संबंध थे और पति का कत्ल करवाने के लिए पवनदीप ने आरोपियों को डेढ़ करोड़ से भी ज्यादा रुपए देने का प्लान बनाया था। 

 

पुलिस विभाग द्वारा इस केस को सुलझाने के लिए सी.आई.ए. व थाना सदर खरड़ पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई थी। इस कत्ल के मकसद के बारे में एस.एस.पी. ने बताया कि पवनदीप के आरोपी गुरप्रीत और भवनप्रीत के साथ नाजायज संबंध थे। जांच में पाया गया कि लखवीर वर्ष 2015 में भवनप्रीत के संपर्क में आया था। भवनप्रीत के दोस्त गुरप्रीत के साथ जसकरण की पत्नी पवनदीप कौर के अवैध संबंध थे। बाद में भवनप्रीत के भी पवनदीप के साथ शारीरिक संबंध बन गए। इसके बाद पवनदीप ने इन दोनों के जरिए अपने पति जसकरण के कत्ल का प्लान बनाया। 

 

पुलिस ने इस केस की जांच में 4 सुपारी किलर्स को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। आरोपियों की पहचान नवांशहर के गांव वासी निवासी लखवीर सिंह, कराली के गांव भागोवाल निवासी दविद्र सिंह, हुसैनपुर (रोपड़) निवासी भवनप्रीत सिंह व गांव सैदरपुर (सोहाना) निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ सोनी के रूप में हुई। पवनदीप कौर कनाडा में रह रही है। 

 

पुलिस के अनुसार जांच में आरोपियों ने कबूला है कि पवनदीप ने जसकरण का कत्ल करने के एवज में इन चारों को अलग-अलग पैसे देने थे। लखवीर को 25 लाख, भवनप्रीत को 1 करोड़ व गुरप्रीत को 25 लाख रुपए की ऑफर दी गई थी लेकिन यह रुपए अभी तक आरोपियों को नहीं मिले थे। इससे पहले 2.75 लाख रुपए अलग से आरोपी पवनदीप कौर से ले चुके थे। इस तरह जसकरण के कत्ल के एवज में आरोपियों को कुल 1 करोड़ 52 लाख 75 हजार रुपए मिलने थे। पुलिस ने पहले लखवीर को गांव चोल्टा से गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर अन्य आरोपियों को उनके घरों से दबोचा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News