गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के उम्मीदवार का चयन पार्लियामैंट कमेटी करेगी : खन्ना

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 12:56 PM (IST)

गुरदासपुर  (विनोद): मोदी सरकार की 3 वर्ष की उपलब्धियों ने साबित कर दिया है कि देश की जनता भाजपा सरकार की नीतियों से अति प्रसन्न है। हमारा प्रयास रहेगा कि अगले 2 वर्ष के कार्यकाल दौरान देश व लोकभलाई के ऐसे अभूतपूर्व कार्य किए जाएं जोकि इतिहास के पटल पर हमेशा के लिए अंकित हो जाएं। उक्त विचार एक स्थानीय रैस्टोरैंट में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, रैडक्रॉस सोसायटी के वाइस चेयरमैन व जम्मू-कश्मीर के प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए व्यक्त किए। 

 

अविनाश राय खन्ना जिला गुरदासपुर में मोदी सरकार की 3 वर्ष की उपलब्धियों सम्बन्धी आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे। उनके साथ अरुणेश शाकर पूर्व विधायक मुकेरियां,स्वर्ण सलारिया राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भाजपा भी उपस्थित थे। इससे पूर्व अविनाश राय खन्ना ने स्थानीय सुखजिंद्रा पोलिटैक्नीकल कालेज में ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ संबंधी जिला प्रमुख रजिन्द्र बिट्टा के नेतृत्व में आयोजित समारोह को सम्बोधित किया।

 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए अविनाश राय खन्ना ने कहा कि केन्द्र सरकार के 3 वर्ष का कार्यकाल दीन दयाल उपाध्यक्ष को समर्पित है।  गरीब कल्याण वर्ष के रूप में गरीबों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस संबंधी सरकार द्वारा कई लोकपक्षीय नीतियों का गठन कर उन्हें क्रियान्वित किया गया है। इसी तरह 1.25 लाख लोगों ने अपनी गैस सबसिडी को मोदी से प्रेरित होकर छोड़ा और 2 करोड़ रुपए की सबसिडी उपलब्ध करवाई जबकि हमारा लक्ष्य है कि हम 5 करोड़ रुपए तक की सबसिडी उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाएं जिसे सरकार अपने कार्यकाल में अवश्य पूरा करेगी। खन्ना ने कहा कि सरकार ने कहा कि 6.5 करोड़ लोगों को मिट्टी हैल्थकार्ड उपलब्ध करवाए जा चुके है ताकि वे किसी भी दुकान पर जाकर अपना कार्ड दिखाकर खाद,पैस्टीसाइड उचित मात्रा में प्राप्त कर सकें। 


विदेशों में पड़े कालेधन को वापस लाने में रहेंगे सफल


एक सवाल के जवाब में खन्ना ने बताया कि चुनाव दौरान सरकार द्वारा 100 दिनों में विदेशों में पड़ी ब्लैकमनी वापस लाने संबंधी एस.आई.टी. टीम गठित की गई थी। जल्द ही हम विदेशों में पड़े कालेधन को वापस लाने में सफल रहेंगे लेकिन नोटबंदी के उपरांत भी भारी मात्रा में सरकार के पास कालाधन वापस आया है जिस प्रति देश वासी खासे खुश हैं। जी.एस.टी. के मुद्दे पर बातचीत करते हुए अविनाश राय खन्ना ने कहा कि मैन्युफैक्चरिंग सम्बन्धी जी.एस.टी. सम्बन्धी मुश्किल हो रही है लेकिन उन्हें सरकार की तरफ से कम्पनसेट किया जाएगा, लेकिन यह कहना कि जी.एस.टी से नुक्सान होगा, यह पूर्णतया गलत है। इससे लोगों को न सिर्फ सामान सस्ता मिलेगा बल्कि व्यापारियों को भी लाभ होगा।


 गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव की सीट के उम्मीदवार संबंधी पूछे सवाल के जवाब में खन्ना ने कहा कि उम्मीदवार का चुनाव पार्लियामैंट कमेटी द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर नरेश शर्मा जिला प्रभारी भाजपा गुरदासपुर, जिलाध्यक्ष प्रदीप शर्मा, महिला भाजपा की जिलाध्यक्ष कमलजीत कौर, जिला महासचिव भूपेश अत्तरी, राजन गोयल, विकास गुप्ता, प्रवीण कुमार, परमजीत कौर, वीरांवाली, कमल ज्योति, सुधीर बाबा, अंकुश महाजन, राज कुमारी आदि उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News