सवारियों से भरी बस की ट्रक से टक्कर,1 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 03:50 PM (IST)

 दीनानगर/गुरदासपुर (कपूर, विनोद, दीपक): दोपहर घरोटा मोड़ पर मिनी बस व ट्रक की हुई जबरदस्त टक्कर में मिनी बस के कंडक्टर काला उर्फ कालू पुत्र ओम प्रकाश निवासी दुबुर्जी मराड़ा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 30 यात्री घायल हो गए। जानकारी अनुसार दोपहर 3 बजे के करीब दीनानगर से घरोटा के लिए रवाना हुई एक मिनी बस जैसे ही घरोटा मोड़ से घरोटा सड़क की तरफ मुड़ी तो पीछे से तेज गति आ रहा एक ट्रक बस में जा घुसा।

यह दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि दुर्घटना दौरान बस पलट गई तथा ट्रक भी घरोटा मोड़ पर शहीद के नाम पर बने विशाल गेट को तोड़ कर पलट गया। बस पलटते ही बस में शोर मच गया। घरोटा मोड़ पर स्थित दुकानदार तथा दूसरे लोग घायल यात्रियों को बस से निकालने में जुट गए। बस का कंडक्टर, जोकि खिड़की के पास ही खड़ा था, की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी भारी फोर्स के साथ व नायब तहसीलदार प्रेम चंद भी मौके पर पहुंचे तथा गंभीर रूप से घायलों को एम्बुलैंस में दीनानगर व गुरदासपुर अस्पताल पहुंचाया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जैसे ही मिनी बस घरोटा मोड़ की तरफ मुड़ी तो पीछे से आ रहे तेज गति ट्रक व बस दोनों पलट गए। 

 दुर्घटना के समय एक मोटरसाइकिल व एक स्कूटी सवार भी ट्रक की चपेट में आने से ट्रक के नीचे दब गए परन्तु इत्तिफाक से वे बच गए। बताया जा रहा है कि बस सवारियों से भरी हुई थी। बस के सभी यात्रियों को चोटें लगी हैं, जिनमें से 4 यात्री गम्भीर हैं। दुर्घटना के बाद यातायात भी ठप्प हो गया तथा पुलिस ने क्रेन मंगवाकर पलटे हुए दोनों वाहनों को हटवाया। यह भी पता चला है कि मृतक बस कंडक्टर काला व उसका भाई विनय कुमार दोनों ही दुर्घटनाग्रस्त बस के मालिक थे तथा विनय कुमार, जोकि बस चला रहा था, वह भी गम्भीर रूप से घायल है, जिसे अस्पताल में पहुंचाया गया है। इस दुर्घटना में महिलाएं व बच्चे भी घायल हुए हैं, जिनको दीनानगर व गुरदासपुर अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जबकि कई घायल प्राईवेट डाक्टरों से उपचार करवाकर अपने-अपने घरों को चले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News